22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘‘दैत्यकारी”” तूफान फ्लोरेंस कैरोलिना तट पर पहुंचा, दहशत में लोग

विलमिंगटन : अमेरिका में दैत्यकारी तूफान फ्लोरेंस कैरोलिना तट पर पहुंच गया है जिससे 225 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है और मूसलाधार बारिश हो रही है जो आने वाले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है. एहतियाती तौर पर तटीय इलाके के पास रहने वाले लोग अपने घरों को छोड़कर […]

विलमिंगटन : अमेरिका में दैत्यकारी तूफान फ्लोरेंस कैरोलिना तट पर पहुंच गया है जिससे 225 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है और मूसलाधार बारिश हो रही है जो आने वाले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है. एहतियाती तौर पर तटीय इलाके के पास रहने वाले लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं. तूफान के कारण लोगों में दहशत है.

पूर्वी तट पर 54 लाख से ज्यादा लोगों के घर हैं. इनमें से कुछ चेतावानियों के बावजूद वहीं रह रहे हैं जबकि कई अन्य लोग कोई भी खतरा मोल नहीं ले रहे हैं. नॉर्थ कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर हर किसी को घर छोड़कर जाने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह की लहरें उठ रही हैं और हवाएं चल रही है तो यह तूफान ऐसा हो सकता है जो आपने पहले कभी ना देखा हो. अगर आप पहले भी तूफान से पीड़ित रहे हों तो यह उससे भी अलग हो सकता है.” राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ और साउथ कैरोलिना और वर्जीनिया के लिए आपातकाल घोषित किया जिससे संघीय सहायता का रास्ता खुल गया है. उन्होंने कहा कि संघीय सरकार फ्लोरेंस के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार” है. तीनों राज्यों में तट पर रहने वाले लोगों को स्थान खाली करने के आदेश दिये गये हैं. फ्लोरेंस अटलांटिक में तूफान के तीनों रूपों में से सबसे खतरनाक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें