अमेरिका में वित्त मंत्रालय में सहायक मंत्री बनेंगे बिमल पटेल, ट्रंप ने किया नामित

वाशिंगटन: अमेरिकाके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी बिमल पटेल को वित्त मंत्रालय के एक अहम प्रशासनिक पद के लिए नामित किया है. जॉर्जिया के पटेल को वित्त मंत्रालय में वित्तीय संस्थाओं के सहायक मंत्री पद के लिए नामित किया गया है. फिलहाल पटेल, वित्त स्थिरता निगरानी परिषद के लिए उप सहायक मंत्री हैं. व्हाइट हाउस […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 14, 2018 10:37 AM

वाशिंगटन: अमेरिकाके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी बिमल पटेल को वित्त मंत्रालय के एक अहम प्रशासनिक पद के लिए नामित किया है. जॉर्जिया के पटेल को वित्त मंत्रालय में वित्तीय संस्थाओं के सहायक मंत्री पद के लिए नामित किया गया है.

फिलहाल पटेल, वित्त स्थिरता निगरानी परिषद के लिए उप सहायक मंत्री हैं. व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिकी वित्तीय मंत्रालय का हिस्सा बनने से पहले पटेल वॉशिंगटन डीसी, ओ’मेल्वेनी एंड मायर्स एलएलपी के कार्यालय में वित्तीय सलाहकार एवं विनियमन नियामक के एक भागीदार तथा प्रमुख थे.

संघीय जमा बीमा निगम के निदेशक मंडल के निदेशक यिर्मयाह ओ’नॉर्टन के वरिष्ठ सलाहकार भी रहे हैं.

पटेल स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में सहायक सहयोगी प्रोफेसर भी रहे हैं, वह यहां स्नातक पाठ्यक्रम के छात्रों को बैंकिंग विनियमन पढ़ाते थे.

पटेल ने स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई की है. हार्वर्ड विश्वविद्यालय में केनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट से एमपीपी और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी लॉ सेंटर से जेडी की पढ़ाई की है.

Next Article

Exit mobile version