22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मालदीव के नये राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी को निमंत्रण

माले : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रित किया गया है. मालदीव के मीडिया में गुरुवार को यह खबर आयी है. मालदीव में 23 सितंबर को हुए चुनाव में विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के 56 वर्षीय उम्मीदवार सोलिह ने निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन […]

माले : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रित किया गया है. मालदीव के मीडिया में गुरुवार को यह खबर आयी है. मालदीव में 23 सितंबर को हुए चुनाव में विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के 56 वर्षीय उम्मीदवार सोलिह ने निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को पराजित किया. सोलिह को 17 नवंबर को शपथ दिलायी जायेगी.

समाचार पत्र ‘द एडिशन’ ने सोलिह की प्रवक्ता मारिया अहमद दीदी के हवाले से बताया कि जब मोदी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को फोन किया, तो उन्होंने प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया. मारिया ने बताया कि मोदी ने भी सोलिह को भारत आने का न्योता दिया. सोलिह ने उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया.

इब्राहिम मोहम्मद सोलिह चार पार्टियों के गठबंधन के नेता हैं.मालदीवके लोगों ने जनादेश विपक्ष के साझे उम्मीदवार
इब्राहिम मोहम्मद सोलिहके पक्ष में वोट दियाहै. इस चुनाव में सोलिह ने1,34,616 मत पाकर जीत हासिल की है, वहीं पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 96, 132 मत मिले. सोलिह को लोग प्यार से इबुकहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें