मालदीव के नये राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी को निमंत्रण

माले : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रित किया गया है. मालदीव के मीडिया में गुरुवार को यह खबर आयी है. मालदीव में 23 सितंबर को हुए चुनाव में विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के 56 वर्षीय उम्मीदवार सोलिह ने निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 27, 2018 7:24 PM

माले : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रित किया गया है. मालदीव के मीडिया में गुरुवार को यह खबर आयी है. मालदीव में 23 सितंबर को हुए चुनाव में विपक्षी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के 56 वर्षीय उम्मीदवार सोलिह ने निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को पराजित किया. सोलिह को 17 नवंबर को शपथ दिलायी जायेगी.

समाचार पत्र ‘द एडिशन’ ने सोलिह की प्रवक्ता मारिया अहमद दीदी के हवाले से बताया कि जब मोदी ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को फोन किया, तो उन्होंने प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया. मारिया ने बताया कि मोदी ने भी सोलिह को भारत आने का न्योता दिया. सोलिह ने उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया.

इब्राहिम मोहम्मद सोलिह चार पार्टियों के गठबंधन के नेता हैं.मालदीवके लोगों ने जनादेश विपक्ष के साझे उम्मीदवार
इब्राहिम मोहम्मद सोलिहके पक्ष में वोट दियाहै. इस चुनाव में सोलिह ने1,34,616 मत पाकर जीत हासिल की है, वहीं पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 96, 132 मत मिले. सोलिह को लोग प्यार से इबुकहते हैं.

Next Article

Exit mobile version