मालदीव और श्रीलंका की यात्रा पर जायेंगी अमेरिकी राजनयिक एलिस वेल्स

वाशिंगटन: एक अहम घटनाक्रम में अमेरिका के विदेश विभाग ने एलान किया है कि वह अपनी एक शीर्ष राजनयिक को मालदीव और श्रीलंका भेज रहा है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि नौ अक्तूबर से 11 अक्तूबर तक अपने तीन दिन के दौरे के दौरान दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो की प्रधान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 8, 2018 9:50 AM

वाशिंगटन: एक अहम घटनाक्रम में अमेरिका के विदेश विभाग ने एलान किया है कि वह अपनी एक शीर्ष राजनयिक को मालदीव और श्रीलंका भेज रहा है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि नौ अक्तूबर से 11 अक्तूबर तक अपने तीन दिन के दौरे के दौरान दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो की प्रधान उप-सहायक मंत्री एलिस वेल्स एक समृद्ध एवं खुले भारत-प्रशांत क्षेत्र में श्रीलंका एवं मालदीव के साथ साझेदारियों और अपने साझा हितों को लेकर अमेरिका की प्रतिबद्धता दोहरायेंगी.

माले में वेल्स मालदीव सरकार के अधिकारियों, हाल में संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव में विजयी हुए इब्राहीम मोहम्मद सोलिह और सिविल सोसाइटी के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, ‘वह देश के सफल राष्ट्रीय चुनावों को लेकर बधाई देंगी और द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने में अमेरिकी हितों से अवगत करायेंगी.’

कोलंबो में वेल्स श्रीलंकाई अधिकारियों से मिलेंगी और भारत-प्रशांत क्षेत्र में अपने साझा लक्ष्यों के मद्देनजर अमेरिका और श्रीलंका के संबंधों की अहमियत पर जोर देंगी.

Next Article

Exit mobile version