23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी – अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने पर परिणाम भुगतने होंगे

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि उनके देश में अवैध रूप से आने पर परिणाम भुगतना होगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह चाहते हैं कि वैश्विक रूप से जगहंसाई की वजह बने आव्रजन कानूनों को बदल दिया जाये. सीबीएस न्यूज के कार्यक्रम ‘60 मिनट्स’ को दिये एक साक्षात्कार में […]

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि उनके देश में अवैध रूप से आने पर परिणाम भुगतना होगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह चाहते हैं कि वैश्विक रूप से जगहंसाई की वजह बने आव्रजन कानूनों को बदल दिया जाये.

सीबीएस न्यूज के कार्यक्रम ‘60 मिनट्स’ को दिये एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के आव्रजन कानून दुनिया में जगहंसाई की वजह बन गये हैं. योग्यता आधारित आव्रजन की वकालत करने के एक दिन बाद उन्होंने कहा, वास्तव में हम आव्रजन कानूनों को बदलना चाहते हैं क्योंकि ये जगहंसाई की चीज बन गये हैं. ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि वह चाहते हैं कि योग्यतावाले लोग अमेरिका आयें, यह कदम भारत सरीखे देशों से आनेवाले तकनीकी पेशेवरों के लिए मददगार हो सकता है.

यह पूछे जाने पर कि क्या ट्रंप प्रशासन अपनी परिवार अलगाव नीति में भी कुछ बदलाव पर विचार करेगा जिसके तहत प्रवासी बच्चों को महीनों तक उनके माता-पिता से अलग कर दिया जाता है, उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं ‘सभी कानून बदले जायें.’ उन्होंने साक्षात्कार में कहा, हमारे देश में अवैध रूप से आने के परिणाम होंगे. इसकी वजहों के लिए मैं कुछ हद तक खुद को भी दोष दूंगा, अर्थव्यवस्था इतनी मजबूत है कि हर कोई अमेरिका आना चाहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें