अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पिट्सबर्ग सिनेगॉग में हुआ जोरदार विरोध

पिट्सबर्ग : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को पिट्सबर्ग के उस सिनेगॉग में पहुंचे, जहां पिछले सप्ताहांत यहूदियों के खिलाफ हमले में 11 लोगों की हत्या कर दी गयी थी. इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद 1,000 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप के खिलाफ नारेबाजी की और साफ संदेश दिया कि राष्ट्रपति का वहां स्वागत नहीं है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 31, 2018 10:09 AM

पिट्सबर्ग : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को पिट्सबर्ग के उस सिनेगॉग में पहुंचे, जहां पिछले सप्ताहांत यहूदियों के खिलाफ हमले में 11 लोगों की हत्या कर दी गयी थी. इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद 1,000 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप के खिलाफ नारेबाजी की और साफ संदेश दिया कि राष्ट्रपति का वहां स्वागत नहीं है.

प्रदर्शन में शामिल लोगों के हाथों में तख्तियां थीं, जिन पर लिखा था, ‘प्रेसिडेंट हेट, लीव आवर स्टेट’, ‘ट्रंप, अब व्हाइट हाउस का राष्ट्रवाद छोड़ें’ और ‘ट्रंप के झूठ जान लेतेहैं’. प्रदर्शनकारी ‘ट्री ऑफ लाइफ’ सिनेगॉग के पास जमा हुए, जहां शनिवार को गोलीबारी हुई थी.

ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुश्नर के साथ यहां पहुंचे थे. कुश्नर यहूदी हैं. पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल में स्थित ट्री ऑफ लाइफ सिनेगॉग में शनिवार को हुए हमले में 11 लोग मारे गये थे.

पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था. हमलावर ने पूछताछ में साफ-साफ कहा था कि वह सिर्फ यहूदियों को मारना चाहता था.

Next Article

Exit mobile version