World War Centenary : ट्रंप का फ्रांस में अमेरिकी कब्रिस्तान जाने का कार्यक्रम रद्द, हो रही है राष्ट्रपति की आलोचना

पेरिस : फ्रांस के दौरे पर आये अमेरिकाके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रथम विश्वयुद्ध में मारे गये अमेरिकी नागरिकों के कब्रिस्तान जाने का कार्यक्रम था, जिसे खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी. खराब मौसम के कारण ट्रंप का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका. ट्रंप का पेरिस […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 11, 2018 2:24 PM

पेरिस : फ्रांस के दौरे पर आये अमेरिकाके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रथम विश्वयुद्ध में मारे गये अमेरिकी नागरिकों के कब्रिस्तान जाने का कार्यक्रम था, जिसे खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी.

खराब मौसम के कारण ट्रंप का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका. ट्रंप का पेरिस के उत्तर पूर्व में 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेलिऑ वुड के समीप बने एशने-मार्ने अमेरिकन सेमेट्री एंड मेमोरियल जाकर श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम था.

अमेरिकाके राष्ट्रपति ने दिन का अधिकतर वक्त अमेरिकी राजदूत के आवास पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के साथ बैठक और दोपहर के भोज में गुजारा. वह प्रथम विश्वयुद्ध के समाप्त होने के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आयोजित समारोहों के दौरान यहां ठहरे हुए हैं.

ट्रंप के स्थान पर व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ सेवानिवृत्त मरीन जनरल जॉन केली सहित अनेक सदस्य कब्रिस्तान पहुंचे. हालांकि, उस स्थान पर नहीं जाने के लिए ट्रंप की आलोचना हो रही है.

Next Article

Exit mobile version