22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

US : राष्ट्रपति बनने के बाद हिलेरी क्लिंटन और जेम्स कोमी पर मुकदमा करना चाहते थे डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यालय के वकीलों से पिछले साल कहा था कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों हिलेरी क्लिंटन और एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी पर मुकदमा करना चाहते हैं. ट्रंप के इस विचार ने व्हाइट हाउस के वकीलों को संभावित महाभियोग से लेकर अन्य परिणामों की चेतावनी संबंधी एक मेमो […]

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यालय के वकीलों से पिछले साल कहा था कि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों हिलेरी क्लिंटन और एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी पर मुकदमा करना चाहते हैं. ट्रंप के इस विचार ने व्हाइट हाउस के वकीलों को संभावित महाभियोग से लेकर अन्य परिणामों की चेतावनी संबंधी एक मेमो तैयार करने पर मजबूर कर दिया था.

समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स में मंगलवार को प्रकाशित एक खबर में यह जानकारी दी गयी. तत्कालीन वकील डॉन मैकगेन ने राष्ट्रपति को बताया था कि उनके पास इस तरह से मुकदमा दायर करने का आदेश देने का कोई अधिकार नहीं है और व्हाइट हाउस में ऐसे वकील मौजूद हैं, जो इस तरह के कदम के खिलाफ तर्क देने के लिए मेमो तैयार कर सकते हैं.

अखबार में कहा गया कि मैकगेन ने कहा कि ट्रंप ऐसी जांच का आग्रह कर सकते हैं, लेकिन ऐसा कहने मात्र से ही उन पर सत्ता के दुरुपयोग के आरोप लग सकते हैं. राष्ट्रपति आमतौर पर यह कोशिश करते हैं कि न्याय मंत्रालय की किसी जांच को प्रभावित करने में उनका नाम किसी भी तरह से न लिया जाये.

खबर में कहा गया कि ट्रंप लंबे समय से अपने प्रतिद्वंद्वियों पर मुकदमा चलाने के मामले पर निजी तौर पर चर्चा करते रहे. इनमें क्लिंटन और कोमी दोनों की जांच करने के लिए एक नये विशेष अभियोजक की बात भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें