सेना से बातचीत के दौरान अदालत और शरणार्थियों पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, खुद की थपथपायी पीठ

पाम बीच (अमेरिका) : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने थैंक्सगिविंग के मौके पर विदेशों में तैनात सैन्यकर्मियों से फोन पर हुई बातचीत में अपनी पीठ थपथपाते हुए अदालतों, व्यापार तथा अमेरिकी-मेक्सिको सीमा की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों से संबंधित शिकायतें बयां कीं. अपने शानदार निजी मार-ए-लागो क्लब से किये गये इस टेलीफोन कॉल में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 23, 2018 2:45 PM

पाम बीच (अमेरिका) : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने थैंक्सगिविंग के मौके पर विदेशों में तैनात सैन्यकर्मियों से फोन पर हुई बातचीत में अपनी पीठ थपथपाते हुए अदालतों, व्यापार तथा अमेरिकी-मेक्सिको सीमा की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों से संबंधित शिकायतें बयां कीं. अपने शानदार निजी मार-ए-लागो क्लब से किये गये इस टेलीफोन कॉल में ट्रंप के असाधारण राजनीतिक स्वर सुनायी दिये, जहां से उन्होंने सेना की पांचों शाखाओं के सदस्यों से बात कर छट्टियों की बधाई दी.

इसे भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अमेरिका ने चीन के खिलाफ अबतक के सबसे बड़े कदम उठाये

ट्रंप ने अमेरिकी आव्रजन कानून में बदलाव करने के अपने प्रयासों को रोकने वाले न्यायाधीशों के बारे में कहा कि यह अपमानजनक है. साथ ही, उन्होंने अपने प्रयासों को समुद्र पार काम कर रहे सैन्य मिशनों के साथ मिलकर सीमा को सुरक्षित रखने के लिहाज से किये गये प्रयास बताये. ट्रंप की यह कॉल उनके चिरपरिचित अंदाज में ही की गयी, जहां वह अपनी ही तारीफ करते नजर आये. इसके साथ ही, मसालेदार सवाल पूछते और बिना तैयारी के किये गये अवलोकनों को बयां करते रहे.

इसके साथ ही, सेना की प्रशंसा करते नजर आये और इसी के साथ ट्रंप ने एक बार दिखाया कि उन्होंने राष्ट्रपति की अध्यक्षता को किस तरह बदल दिया है. उन्होंने यह भी बयान किया कि कैसे उन्होंने घरेलू नीतियों और सैन्य मामलों के बीच पारंपरिक अंतर को और राजनीति से सेना को दूर रखने के प्रयासों को खत्म कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version