22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

US : शरणार्थियों के सीमा पार करने की कोशिश के बाद बंद सीमा को फिर से खोला

तिजुआना (मैक्सिको) : अमेरिकी अधिकारियों ने अमेरिका-मैक्सिको बॉर्डर को फिर से खोल दिया है. इस सीमा को उस वक्त सील कर दिया गया था, जब शरणार्थी अवैध तरीके से बाड़ तोड़कर सीमा पार करअमेरिकामें घुस गये थे. तिजुआना और दक्षिणी सैन डिएगो के उत्तर में स्थित सैन सिद्रो में सीमा को रविवार की सुबह 11:30 […]

तिजुआना (मैक्सिको) : अमेरिकी अधिकारियों ने अमेरिका-मैक्सिको बॉर्डर को फिर से खोल दिया है. इस सीमा को उस वक्त सील कर दिया गया था, जब शरणार्थी अवैध तरीके से बाड़ तोड़कर सीमा पार करअमेरिकामें घुस गये थे. तिजुआना और दक्षिणी सैन डिएगो के उत्तर में स्थित सैन सिद्रो में सीमा को रविवार की सुबह 11:30 बजे बंद कर दिया गया था, लेकिन शाम छह बजे इसे फिर से खोल दिया गया. अमेरिकी कस्टम्स एंड बॉर्डर पेट्रोल ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी.

इससे पहले कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में ‘अमेरिका के सीमा शुल्क एवं सुरक्षा (सीबीपी) कार्यालय’ ने ट्विटर पर बताया था कि उसने सैन सिदरो की सीमा चौकी पर वाहनों की आवाजाही उत्तर और दक्षिण दोनों ओर से बंद कर दी है.

ज्ञात हो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्थिति के नियंत्रण से बाहर जाने और लोगों को चोट पहुंचने की स्थिति में ‘मेक्सिको से लगी सभी सीमाएं बंद’ करने की धमकी देने के तीन दिन बाद यह कदम उठाया गया था. हालांकि, बाद में सीमा को खोल दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें