यमन की सरकार ने विद्रोहियों के टेलीविजन चैनल को बंद करने की मांग की

दुबई : यमन की अंतरराष्ट्रीय रूप से मान्यता प्राप्त सरकार ने विद्रोहियों के एक टेलीविजन चैनल के प्रसारण को रोकने की मांग की है. देश की सरकारी समाचार एजेंसी ने बुधवार को यह जानकारी दी. सबा समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, सूचना मंत्री मोअम्मर अल-इरियानी ने बताया कि हूती विद्रोहियों द्वारा चलाया जा रहा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 29, 2018 9:54 AM

दुबई : यमन की अंतरराष्ट्रीय रूप से मान्यता प्राप्त सरकार ने विद्रोहियों के एक टेलीविजन चैनल के प्रसारण को रोकने की मांग की है. देश की सरकारी समाचार एजेंसी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

सबा समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, सूचना मंत्री मोअम्मर अल-इरियानी ने बताया कि हूती विद्रोहियों द्वारा चलाया जा रहा अल-मसीरा टेलीविजन चैनल जहरीला संप्रदायवाद पैदा कर रहा है. नफरत तथा हिंसा को भड़का रहा है.

उन्होंने बताया कि काहिरा स्थित अरब सैटेलाइट ऑपरेटर नीलसात ने विद्रोहियों के इस चैनल का प्रसारण रोक दिया है. वहीं, हूती विद्रोहियों ने इस मांग की आलोचना की है और ट्विटर पर अल-मसीरा चैनल का लाइव लिंक शेयर किया है.

अल-मसीरा ने एक ट्वीट में कहा, ‘सैटेलाइट ऑपरेटर सऊदी-अमेरिकी गठबंधन के दबाव में झुक रहे हैं और नीलसात पर अल-मसीरा का प्रसारण रोक रहे हैं. हम अपनी पूरी ऊर्जा से सच की आवाज को बचाने के लिए काम करेंगे, चाहे इसके लिए हमारी जान ही क्यों न चली जाये.’

Next Article

Exit mobile version