अमेरिका ने पाकिस्तान को सुरक्षा मद में दी जाने वाली तीन अरब डॉलर की सहायता राशि रोकी

वाशिंगटन : अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को सुरक्षा मद में दी जाने वाली तीन अरब डॉलर की सहायता राशि को देने से इनकार कर दिया. आतंकी समूहों पर लगाम लगाने में विफल रहने पर पाकिस्तान के खिलाफ ये कार्रवाई की गयी. यह आंकड़ा पूर्व में ट्रंप सरकार द्वारा उल्लिखित 1.3 अरब डॉलर से बहुत […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 29, 2018 4:34 PM

वाशिंगटन : अमेरिका ने इस साल पाकिस्तान को सुरक्षा मद में दी जाने वाली तीन अरब डॉलर की सहायता राशि को देने से इनकार कर दिया. आतंकी समूहों पर लगाम लगाने में विफल रहने पर पाकिस्तान के खिलाफ ये कार्रवाई की गयी. यह आंकड़ा पूर्व में ट्रंप सरकार द्वारा उल्लिखित 1.3 अरब डॉलर से बहुत अधिक है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विभिन्न माध्यमों से किये गये भुगतान के हालिया संकलन से तीन अरब डॉलर का आंकड़ा प्राप्त हुआ है.

इसे भी पढ़ें : पाक पर अमेरिकी शिकंजा: ट्रंप की फटकार के बाद रोकी गयी 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की मदद

हालांकि, अब तक तीन अरब डॉलर की निलंबित राशि को सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन यह इस महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कहे गये 1.3 अरब डॉलर और पिछले सप्ताह पेंटागन द्वारा बताये गये 1.66 अरब डॉलर से बहुत अधिक है. ऐसा समझा जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच हाल में ट्विटर पर हुई जंग के बाद अमेरिकी सरकार की विभिन्न शाखाओं से प्राप्त आंकड़ों का संकलन किया गया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस महीने कहा था कि दक्षिण एशियाई देशों के लिए अमेरिका की ओर से अरबों डॉलर खर्च किये जाने के बावजूद पाकिस्तान ने उनके देश के लिए कुछ भी नहीं किया. खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें ‘ऐतिहासिक तथ्यों की जानकारी होनी चाहिए.

Next Article

Exit mobile version