डोनाल्ड ट्रंप फिर बोले : उत्तर कोरिया के साथ दोबारा बैठक की है इच्छा

ब्यूनस आयर्स : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन के साथ शुक्रवार को मुलाकात के दौरान कहा कि वह उत्तर कोरिया के नेता के साथ एक बार फिर बैठक करना चाहते हैं. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी. ट्रंप की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा, ‘अर्जेंटीना की राजधानी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 1, 2018 11:30 AM

ब्यूनस आयर्स : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन के साथ शुक्रवार को मुलाकात के दौरान कहा कि वह उत्तर कोरिया के नेता के साथ एक बार फिर बैठक करना चाहते हैं. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी.

ट्रंप की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा, ‘अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर एक बैठक में दोनों नेताओं ने उत्तर कोरिया के पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया.’

प्रवक्ता के बताया कि दोनों नेताओं ने उत्तर कोरिया पर मौजूदा प्रतिबंधों को कड़ाई से लागू करने पर भी सहमति जतायी, ताकि डीपीआरके को यह समझ में आ जाये की निरस्त्रीकरण ही एकमात्र रास्ता है.

उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) है. हालांकि, ट्रंप ने यह स्पष्ट किया कि वह जून में सिंगापुर में हुई वार्ता को आगे बढ़ाने के पक्षधर हैं.

Next Article

Exit mobile version