Yemen से घायल हूती विद्रोहियों को बाहर निकालेगा UN का विमान

रियाद : संयुक्त राष्ट्र का एक विमान स्वीडन में होने वाली शांति वार्ता से पहले ‘विश्वास बहाली के उपायों’ के तहत यमन में विद्रोहियों के कब्जे वाली राजधानी सना से सोमवार को 50 घायल हूती विद्रोहियों को निकालेगा. सऊदी अरब की आधिकारिक प्रेस एजेंसी ने सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता के हवाले से कहा, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 3, 2018 9:37 AM

रियाद : संयुक्त राष्ट्र का एक विमान स्वीडन में होने वाली शांति वार्ता से पहले ‘विश्वास बहाली के उपायों’ के तहत यमन में विद्रोहियों के कब्जे वाली राजधानी सना से सोमवार को 50 घायल हूती विद्रोहियों को निकालेगा.

सऊदी अरब की आधिकारिक प्रेस एजेंसी ने सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र का एक विमान 50 घायल विद्रोहियों (यमन के तीन डॉक्टरों और संयुक्त राष्ट्र के एक डॉक्टर) को सना से मस्कट ले जाने के लिए सोमवार को सना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेगा.’

सितंबर में पिछले दौर की शांति वार्ता शुरू करने में इन विद्रोहियों से जुड़ा मुद्दा बाधा बन गया था.

प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के दूत मार्टिन ग्रिफिथ्स के अनुरोध पर गठबंधन ‘मानवीय कारणों’ और ‘विश्वास हासिल करने’ के लिए इन्हें चिकित्सीय मदद प्रदान के लिए वहां से निकालने को तैयार हो गया.

हूती व्रिद्रोहियों ने गुरुवार को कहा था कि वे इस सप्ताह स्वीडन में होने वाली शांति वार्ता में हिस्सा लेंगे, अगर यह सुनिश्चित किया जाये कि वे वापस लौट सकते हैं. इस वार्ता में संयुक्त राष्ट्र मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है.

Next Article

Exit mobile version