Trump : डेमोक्रेट चाहें, तो 20 मिनट में सुलझा सकता हूं मतभेद

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मैक्सिको के साथ लगी देश की सीमा पर दीवार बनाने के मामले में डेमोक्रेटिक नेताओं के साथ मतभेद को लेकर कहा कि यदि विपक्षी पार्टी के नेता चाहें, तो वह 20 मिनट में मतभेद सुलझा सकते हैं. ट्रम्प ने अपने कर्मियों के साथ बैठक के लिए ‘कैम्प […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 7, 2019 10:25 AM

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मैक्सिको के साथ लगी देश की सीमा पर दीवार बनाने के मामले में डेमोक्रेटिक नेताओं के साथ मतभेद को लेकर कहा कि यदि विपक्षी पार्टी के नेता चाहें, तो वह 20 मिनट में मतभेद सुलझा सकते हैं.

ट्रम्प ने अपने कर्मियों के साथ बैठक के लिए ‘कैम्प डेविड’ जाते समय अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए 5.6 अरब डॉलर की मांग से पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिया. ट्रम्प ने घोषणा की कि ‘यदि वे चाहते हैं, तो वह 20 मिनट में’ समझौता कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘अगर वे ऐसा नहीं चाहेंगे, तो यह (बंद) लंबे समय तक जारी रहेगा.’ सरकारी कामकाज के आंशिक रूप से तीसरे सप्ताह भी बंद रहने के बीच सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा कि वह आने वाले दिनों में एजेंसियों को फिर से खोलने के लिए व्यक्तिगत विधेयकों को पारित करना शुरू करना चाहती है.

वहीं, उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के साथ एक और चरण की वार्ता पूरी होने के बाद ट्रम्प ने ट्वीट किया कि यह बातचीत ‘लाभकारी’ रही, लेकिन बैठक की जानकारी रखने वाले दो डेमोक्रेट्स ने कहा कि बजट के लिए मांगी गयी विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी और सरकार के कामकाज फिर शुरू करने की मांग भी खारिज कर दी गयी.

एक अधिकारी ने कहा कि आगे किसी और बैठक की कोई योजना नहीं हैय ट्रम्प ने पहले कहा था कि उन्हें ‘सोमवार, मंगलवार, बुधवार को गंभीर चर्चा’ होने की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version