गर्त में पहुंची अमेरिकी अर्थव्यवस्था, हर हफ्ते निकल रहा 1.2 अरब डॉलर, ये है वजह

वाशिंगटन : अमेरिका में ठप पड़ा सरकारी कामकाज रविवार बीतने के साथ ही इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा बंद बन गया है. हर गुजरते दिन के साथ विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसे भी पढ़ें : Dumka : शिकारीपारा में पुलिस की गोलियों का ‘शिकार’ हुआ 15 […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 13, 2019 1:32 PM

वाशिंगटन : अमेरिका में ठप पड़ा सरकारी कामकाज रविवार बीतने के साथ ही इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा बंद बन गया है. हर गुजरते दिन के साथ विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को नुकसान उठाना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें : Dumka : शिकारीपारा में पुलिस की गोलियों का ‘शिकार’ हुआ 15 लाख का इनामी नक्सली ताला दा, कई घायल

अर्थशास्त्रियों का कहना है कि अमेरिका में 1976 के बाद से अब तक 21 बार सरकारी कामकाज ठप पड़ चुका है. हालांकि, आर्थिक वृद्धि पर उसका कोई खास असर देखने को नहीं मिला. लेकिन, इस बंद की अवधि के चलते यह कह पाना बहुत मुश्किल हो गया है कि इसका कितना बुरा प्रभाव पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें : गढ़वा में झामुमो की संघर्ष यात्रा में बोले हेमंत : किसान आत्महत्या कर रहे हैं, सरकार चेहरा चमकाने पर पैसे बहा रही

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स के प्रमुख अमेरिकी अर्थशास्त्री बेथ एन बोविनो ने बताया कि करीब एक चौथाई संघीय कार्यबल इस बंद के चलते प्रभावित हैं. यह अर्थव्यवस्था से हर हफ्ते करीब 1.2 अरब डॉलर निकाल रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके और लंबा खिंचने से ये आंकड़े बढ़ सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version