अमेरिका : डेमोक्रेट कॉरी बुकर ने की राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने की घोषणा

वाशिंगटन : डेमोक्रेट कॉरी बुकर ने घोषणा की है कि वह वर्ष 2020 में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे. उनकी इस घोषणा के साथ ही इस पद के लिए अफ्रीकी मूल के एक अमेरिकी का नाम भी शामिल हो गया है. एक वीडियो के जरिये शुक्रवार को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 2, 2019 10:36 AM

वाशिंगटन : डेमोक्रेट कॉरी बुकर ने घोषणा की है कि वह वर्ष 2020 में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे. उनकी इस घोषणा के साथ ही इस पद के लिए अफ्रीकी मूल के एक अमेरिकी का नाम भी शामिल हो गया है.

एक वीडियो के जरिये शुक्रवार को घोषणा करते हुए न्यू जर्सी से सीनेटर ने कहा कि उनकी जड़ें नस्लीय रूप से विभाजित शहरी अमेरिका में है. उन्होंने नागरिक अधिकारों के लिए चलाये आंदोलन का भी जिक्र किया.

बुकर का करियर और राजनीतिक अपील पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की तरह है. उन्होंने कहा, ‘एक साथ मिलकर, हम अपने साझा दर्द को अपना साझा उद्देश्य बना लेंगे. एक साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे.’

अपने वीडियो में उन्होंने उस नस्लीय भेदभाव को याद किया, जिसके लिए उनके परिवार ने एक मकान खरीदने के लिए श्वेत नागरिक के खिलाफ वकीलों की मदद से लड़ाई लड़ी थी.

Next Article

Exit mobile version