पाकिस्तान गिलगित के Activist ने एयर स्ट्राइक के दिये सबूत, पाक आर्मी का वीडियो वायरल

वाशिंगटन : भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के बालाकोट से आतंकियों की डेड बॉडी खैबर पख्तूनख्वा के कबाइली इलाके में शिफ्ट किया गया है. आतंकियों के मारे जाने और उनकी बॉडी ट्रांसफर किये जाने की खबर ऊर्दू अखबारों में छपी है. गिलगित पाकिस्तान में रहने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता सेज हैनान सेरिंग ने यह […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 13, 2019 12:23 PM

वाशिंगटन : भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के बालाकोट से आतंकियों की डेड बॉडी खैबर पख्तूनख्वा के कबाइली इलाके में शिफ्ट किया गया है. आतंकियों के मारे जाने और उनकी बॉडी ट्रांसफर किये जाने की खबर ऊर्दू अखबारों में छपी है.

गिलगित पाकिस्तान में रहने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता सेज हैनान सेरिंग ने यह दावा किया है. इस दावे के साथ एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी सेना यह मान रही है कि 200 आतंकी मारे गये हैं. इस वीडियो में पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी यह कहते हुए नजर आ रहे हैं, मुजाहिद हमारे लिए लड़ाई लड़ते हैं. अल्लाह उन मुजाहिदों को यह मौका देता है जिनके वह करीब होता है . पाकिस्तानी आर्मी मुजाहिद परिवारों के साथ है.

https://twitter.com/SengeHSering/status/1105660202337095681?ref_src=twsrc%5Etfw

सेज हैनान सेरिंग ने एएनआई से बातचीत में कहा, मैं यह नहीं बता सकता कि यह वीडियो कितना सही है लेकिन यह बिल्कुल सच है कि पाकिस्तान सच छुपा रहा है, जो बालाकोट में हुआ है उसे कवर करने से रोक रहा है . अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मीडिया को भी उस इलाके में जाने की इजाजत नहीं है. दूसरी तरफ पाकिस्तान अभी भी यह दावा कर रहा है कि बालाकोट में कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन बालाकोट में मीडिया को सभी जगहों पर जाने की इजाजत ना मिलना यह साबित करता है कि नुकसान हुआ है.
सेज हैनान सेरिंग जैश ए मोहम्मद के उस दावे का जिक्र करते हुए कहते हैं , जैश ने दावा किया है मदरसा वहां मौजूद है ठीक उसी समय ऊर्दू मीडिया में खबर आयी कि कुछ डेड बॉडी को ट्रांसफर किया जा रहा है. यह बलाकोट में हुए हमले के दूसरे दिन या कुछ दिनों के बाद किया गया.
सेज हैनान अपने इन दावों का पुख्ता बताते हुए कहते हैं, पाकिस्तान में हुई तबाही को मानने के लिए यह सारे सबूत काफी हैं. वहां भारतीय एयरफोर्स ने हमला किया और आतंकियों को मार गिराया अगर ऐसा नहीं होता, तो पाक सभी मीडिया वालों को पूरी तरह से कवर करने की इजाजत देता

Next Article

Exit mobile version