24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए एच-1बी वीजा की संख्या 65,000 तक सीमित की

वाशिंगटन : अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए भारतीयों, पेशेवरों समेत विदेशी नागरिकों को लोकप्रिय एच-1 बी वीजा दिए जाने की संख्या 65,000 तक सीमित कर दी है. एच-1 बी वीजा गैर-प्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को खासतौर से तकनीकी विशेषज्ञता वाले पेशों में नौकरी देने की अनुमति देता है. […]

वाशिंगटन : अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए भारतीयों, पेशेवरों समेत विदेशी नागरिकों को लोकप्रिय एच-1 बी वीजा दिए जाने की संख्या 65,000 तक सीमित कर दी है.

एच-1 बी वीजा गैर-प्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को खासतौर से तकनीकी विशेषज्ञता वाले पेशों में नौकरी देने की अनुमति देता है. तकनीकी कंपनियां भारत और चीन जैसे देशों से हर साल हजारों कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए इस वीजा पर निर्भर रहती हैं.

वीजा के आवेदनों को मंजूरी देने के काम से जुड़ी संघीय एजेंसी अमेरिकी नागरिकता एवं प्रवासी सेवा (यूएससीआईएस) ने शुक्रवार को कहा, ‘‘उसे वित्त वर्ष 2020 के लिए कांग्रेस द्वारा एच-1बी वीजा के लिए सीमित की गयी 65,000 की संख्या के लिए पर्याप्त आवेदन मिल चुके हैं.”

वित्त वर्ष एक अक्टूबर 2019 से शुरू होगा और यूएससीआईएस को एक अप्रैल से वीजा के आवेदन मिलने शुरू हो गये हैं. बहरहाल, एजेंसी ने यह नहीं बताया कि उसे पहले पांच दिनों में कितने आवेदन मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें