22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ब्रिटेन यात्रा के दौरान ट्रंप का भारी विरोध, गेट के बाहर प्रदर्शनकारियों का जमावड़ा

लंदन : ब्रिटेन यात्रा के दौरान लंदन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारी विरोध किया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को यहां ब्रिटेन की निवर्तमान प्रधानमंत्री टेरेसा मे से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बातचीत व्यापारिक मुद्दों पर केन्द्रित रही. उधर, इस दौरान ट्रंप का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों […]

लंदन : ब्रिटेन यात्रा के दौरान लंदन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारी विरोध किया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को यहां ब्रिटेन की निवर्तमान प्रधानमंत्री टेरेसा मे से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बातचीत व्यापारिक मुद्दों पर केन्द्रित रही. उधर, इस दौरान ट्रंप का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का गेट के बाहर जमावड़ा हो गया.

इसे भी देखें : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, चीन के साथ ट्रेड ट्रीटी करने को तैयार नहीं है अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की यह तीन दिन की यात्रा द्वितीय महायुद्ध के दौरान 1944 में नाजी जर्मनी की सेनाओं को खदेड़ने के मित्र देशों की सेनाओं की उत्तरी फ्रांस के तट पर (छह जून को) चढ़ाई की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोहों के सिलसिले में भी है. ट्रंप ने सोमवार को अपने सम्मान में महारानी एलिजाबेथ-टू द्वारा आयोजित चकाचौंध से भरपूर रात्रि भोज में हिस्सा लिया. स्वागत समारोह के दौर के बाद उनका दूसरा दिन राजनीति और कारोबार पर केन्द्रित वार्ताओं पर केंद्रित रहा.

अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा ऐसे समय हो रही है, जब टेरेसा मे सरकार ब्रेक्जिट समझौते को संसद में मंजूरी दिलवाने में विफल रहने के बाद अगले कुछ सप्ताह में गद्दी छोड़ रही है. मे शुक्रवार को संसद में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के नेता पद से हट रही हैं. उनके स्थान पर प्रधानमंत्री के लिए 13 उम्मीदवार होड़ में हैं. ट्रंप और मे ब्रिटेन के प्रमुख उद्योगपतियों के साथ एक कारोबारी बैठक की तैयारी में है.

इसमें ब्रिटेन और अमेरिका की पांच शीर्ष कंपनियों के प्रमुख शामिल होंगे. बीएई सिस्टम्स, ग्लेक्सोस्मिथक्लाइन, बारक्ले, रैकिट बैंकिजर, जेपी मोर्गन, लाकहीड मार्टिन और गोल्डमैन सॉक्स इंटरनेशनल इनमें प्रमुख हैं. मे के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय के मुताबिक, बातचीत के दौरान मे ने कहा कि यह बड़ी भागीदारी है और हमारा मानना है कि इसे और बेहतर बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौता के साथ व्यापक आर्थिक सहयोग. इसमें कई अवसर है, जिनका लाभ उठाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें