अमेरिका और तालिबान ने फिर शुरू की शांति वार्ता

दोहा : अमेरिका और तालिबान ने एक बार फिर से शांति वार्ता शुरू की है. तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. अमेरिका चाहता है कि अफगानिस्तान में इस साल सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह शांति समझौता हो जाये. इसे भी पढ़ें : सिख कार्यकर्ताओं ने 2011 में भेदभाव पूर्ण […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 30, 2019 11:16 AM

दोहा : अमेरिका और तालिबान ने एक बार फिर से शांति वार्ता शुरू की है. तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. अमेरिका चाहता है कि अफगानिस्तान में इस साल सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह शांति समझौता हो जाये.

इसे भी पढ़ें : सिख कार्यकर्ताओं ने 2011 में भेदभाव पूर्ण नीति का बचाव करने पर कमला हैरिस से माफी मांगने को कहा

तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया, ‘अमेरिका के प्रतिनिधियों और इस्लामिक अमीरात के वार्ता दल के बीच सातवें दौर की बातचीत दोहा में शुरू.’ शनिवार को वार्ता शुरू होने के डेढ़ घंटे बाद मुजाहिद ने पुरुषों के एक समूह की वीडियो पोस्ट की, जिसमें हथियारों से लैस कुछ नकाबकोश पहाड़ों के बीच बैठे नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : डीएमजेड में आज ट्रम्प से मुलाकात करेंगे किम : दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति

यह समझौता होने पर अमेरिका करीब 17 साल बाद अफगानिस्तान से अपने सैनिक वापस बुला सकता है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने मंगलवार को अपने काबुल दौरे की घोषणा करते हुए कहा था कि वह ‘एक सितंबर से पहले’ शांति समझौता होने की उम्मीद करते हैं.

Next Article

Exit mobile version