22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रंप की धमकी : अमेरिका के साथ ट्रेड ट्रीटी के लिए इंतजार न करे चीन

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को आगाह करते हुए कहा है कि वह अमेरिका के साथ व्यापार करार का इंतजार नहीं करे. ट्रंप ने ट्वीट कर यह चेतावनी ऐसे समय दी है, जबकि चीन के अधिकारियों के साथ रुकी वार्ता को दोबारा शुरू करने के लिए शंघाई में बातचीत शुरू हो गयी है. […]

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को आगाह करते हुए कहा है कि वह अमेरिका के साथ व्यापार करार का इंतजार नहीं करे. ट्रंप ने ट्वीट कर यह चेतावनी ऐसे समय दी है, जबकि चीन के अधिकारियों के साथ रुकी वार्ता को दोबारा शुरू करने के लिए शंघाई में बातचीत शुरू हो गयी है.

इसे भी देखें : डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी धमकी, 200 अरब डॉलर के सामान पर लग सकता है 25 फीसदी शुल्क

ट्रंप ने ट्वीट किया कि मेरी टीम इस समय उनके साथ वार्ता कर रही है, लेकिन वे हमेशा अंत में अपने लाभ के लिए करार में बदलाव करते हैं. ट्रंप ने कहा कि चीन काफी खराब कर रहा है. 27 साल में सबसे खराब. उन्हें हमारे कृषि उत्पाद खरीदने शुरू करने थे, लेकिन इसका अभी कोई संकेत नहीं है. चीन के साथ यही समस्या है.

जून में जी20 शिखर बैठक के दौरान ट्रंप की चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ इस विवाद को समाप्त करने के लिए सहमति बनी थी. उसके बाद से यह दोनों देशों के बीच पहली आमने-सामने की वार्ता है. अमेरिका और चीन तक एक दूसरे के 360 अरब डॉलर के उत्पादों पर अतिरिक्त शुल्क लगा चुके हैं. ट्रंप ने कहा कि पिछले तीन साल के दौरान अमेरिका की अर्थव्यवस्था चीन से कहीं अधिक बड़ी हो गयी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन को संभवत: हमारे चुनाव तक इंतजर करना चाहिए कि शायद सुस्त जोए जैसे कोई डेमोक्रेट सत्ता में आ जाए. उसके बाद वे शानदार करार कर सकेंगे जैसे पिछले 30 साल तक करते रहे. उनका इशारा 2020 के राष्ट्रपति चुनाव और पूर्व उपराष्ट्रपति जोए बिडेन की ओर है. अभी बिडेन को नामांकन में डेमोक्रेट की ओर से सबसे आगे माना जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें