20.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक समर्थित आतंकवाद पर बोले डोनाल्‍ड ट्रंप – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे इसका समाधान

न्‍यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के इतर मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की और उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की. ह्यूस्टन में दोनों नेताओं के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दो दिन बाद यह बैठक हुई. दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई. […]

न्‍यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के इतर मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की और उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की. ह्यूस्टन में दोनों नेताओं के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दो दिन बाद यह बैठक हुई.

दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई. उस दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और पाकिस्‍तान को जमकर लताड़ा. उन्‍होंने पाकिस्‍तान पोषित आतंकवाद पर पूछे गये सवाल पर कहा, आपके प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) इसका समाधान कर लेंगे. उन्‍होंने हम दोनों देश मिलकर आतंकवाद से निपटेंगे. पाकिस्तान में आतंकवाद पर ट्रंप ने कहा, प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मेरी बात हुई है, मुझे उम्मीद है कि कुछ अच्छा निकलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा, मोदी के साथ उनकी अच्‍छी कैमिस्‍ट्री है. मैं उन्‍हें काफी पसंद करता हूं और वो मेरे सबसे अच्‍छे मित्र हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, राष्ट्रपति ट्रंप मेरे तो अच्छे मित्र हैं ही, साथ-साथ भारत के भी अच्छे मित्र हैं.

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर ट्रंप और इमरान खान की सोमवार को मुलाकात हुई. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रिश्ते, कश्मीर मुद्दे तथा लड़खड़ाती अफगान शांति प्रक्रिया पर चर्चा की. भारत सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करने से नाराज पाकिस्तानी मीडिया ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान घाटी की स्थिति को लेकर ट्रंप पर सवालों की बौछार कर दी.

जब पाकिस्तानी पत्रकार ने कश्मीर में स्थिति को लेकर सवाल किया तो राष्ट्रपति ने उसका मजाक उड़ाते हुए पूछा कि क्या वह खान की टीम के सदस्य हैं? अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, क्या आप उनकी (इमरान खान की) टीम में हैं? आप बयान दे रहे हैं सवाल नहीं पूछ रहे हैं.

पाकिस्तानी पत्रकार ने कश्मीर में मानवाधिकार के कथित उल्लंघन को लेकर सवाल किया तो ट्रंप ने खान की ओर रूख कर उनसे पूछा, आपको इनके जैसे संवाददाता कहां से मिले.

जब ट्रंप पाकिस्तानी पत्रकारों पर तंज कस रहे थे तब प्रधानमंत्री खान तस्बीह पढ़ते (माला जपते) दिखे. ट्रंप मीडिया संस्थानों पर ‘फर्जी खबरें’ चलाने का आरोप लगाते रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें