चीन में कोरोना हुआ और भी घातक, जापान-यूएस ने लोगों को किया एयरलिफ्ट, भारत भी तैयार

840 नये केस आये सामने चीन में कोरोना वायरस और भी घातक होता जा रहा है. कोरोना वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या 131 हो गयी है. कोरोना वायरस के कहर के बीच बुधवार को हुबेई प्रांत में 25 घातक और 840 नये केस दर्ज किये गये. बता दें कि तिब्बत को छोड़कर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 30, 2020 6:36 AM
840 नये केस आये सामने
चीन में कोरोना वायरस और भी घातक होता जा रहा है. कोरोना वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या 131 हो गयी है. कोरोना वायरस के कहर के बीच बुधवार को हुबेई प्रांत में 25 घातक और 840 नये केस दर्ज किये गये. बता दें कि तिब्बत को छोड़कर चीन के सभी प्रांतों में कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं. खतरे के बीच जापान ने अपने 200 नागरिकों को शहर से एयरलिफ्ट किया और अमेरिका ने लगभग 240 अमेरिकियों को हवाई मार्ग से बाहर निकाल लिया है.
भारत सरकार ने भी अपने लोगों को वहां से निकालने की बात कही है. चीन की केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के 5300 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना की वजह से वुहान और उसके आसपास के इलाकों में करीब पांच करोड़ लोगों को लॉक डाउन करके रखा गया है. अगले आदेश तक बिना किसी आवश्यक कार्य के और अनुमति के वे शहर से बाहर नहीं जा सकते. चीनी सरकार ने पहले ही वुहान और हुबेई प्रांत के अन्य शहरों में आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी है.
राजस्थान के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट निगेटिव, 18 संदिग्ध भी स्वस्थ : जयपुर के एसएमएस अस्पताल में में भर्ती कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पायी गयी है जबकि राज्य में निगरानी में रखे गये 18 अन्य संदिग्ध भी स्वस्थ हैं. इस बीच, हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि देश में अब तक कोरोना वायरस के एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है.
देश में अब तक कोरोना के एक भी मामले की पुष्टि नहीं : केंद्र
30 देशों में कोरोना का खतरा सबसे अधिक लिस्ट में भारत भी
चीन में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस से दुनियाभर में दहशत का माहौल है. चीन के अलावा दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. इस बीच, शोधकर्ताओं ने 30 ऐसे देशों की पहचान की है, जहां इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा जोखिम है. यह रिपोर्ट चीन से सबसे अधिक प्रभावित वाले शहरों से बैंकॉक के जाने वाले यात्रियों की संख्या के आधार पर बनायी गयी है.
1. बैंकॉक
2. हांग कांग
3. जापान
6. अमेरिका
10. ऑस्ट्रेलिया
17. ब्रिटेन
23. भारत

Next Article

Exit mobile version