State of the Union: बोले ट्रंप- चीन ने दशकों तक हमारा फायदा उठाया, मैंने इसे रोका, अब रिश्ते सबसे अच्छे

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ में कहा कि अमेरिका अब दुनिया में तेल और प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है. उन्होंने कहा कि मेरे प्रशासन के तीन साल में ही कामकाजी उम्र वाले 35 लाख लोग कार्यबल में शामिल हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने आगे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 5, 2020 9:09 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ में कहा कि अमेरिका अब दुनिया में तेल और प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है. उन्होंने कहा कि मेरे प्रशासन के तीन साल में ही कामकाजी उम्र वाले 35 लाख लोग कार्यबल में शामिल हुए हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका का बड़ा, बेहतर और पहले से कहीं अधिक मजबूत होने का सपना वापस आया है. चीन तथा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ हमारे संबंध बेहद अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि हम चीन की सरकार को सहयोग दे रहे हैं और कोरोना वायरस से निपटने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

चीन के साथ अमेरिका के रिश्तों पर बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि चीन ने हमारा दशकों तक फायदा उठाया, लेकिन हमने इसे रोक दिया है. इसी दौरान हमारी सरकारों के रिश्ते काफी बेहतर भी हुए.

Next Article

Exit mobile version