28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए चीन के साथ काम कर रहा अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए वाशिंगटन चीन के साथ मिलकर काम कर रहा है. ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों को मंगलवार की देर रात संबोधित करते हुए कहा, ‘हम चीन की सरकार के साथ समन्वय कर रहे हैं और कोरोना वायरस से […]

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए वाशिंगटन चीन के साथ मिलकर काम कर रहा है. ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों को मंगलवार की देर रात संबोधित करते हुए कहा, ‘हम चीन की सरकार के साथ समन्वय कर रहे हैं और कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. मेरी सरकार हमारे नागरिकों को इस खतरे से बचाने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है.’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से मंगलवार तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इस हफ्ते की शुरुआत में फिलीपीन में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. कोरोना वायरस का प्रसार थाईलैंड, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, ताइवान, वियतनाम, मकाउ, भारत, फिलीपीन, नेपाल, श्रीलंका, कंबोडिया, अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन, इटली, रूस, फिनलैंड, स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात और स्वीडन तक फैल चुका है.

ट्रंप ने अपने भाषण में कहा कि हम बीमार लोगों के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हैं. हम जानते हैं कि अमेरिका लगातार चिकित्सा क्षेत्र में नये मुकाम हासिल कर रहा है. राष्ट्रपति ने रेखांकित किया कि उनके प्रशासन ने गुर्दे, अल्जाइमर्स और मनोरोग के बेहतर इलाज के लिए महत्वकांक्षी नये कदम उठाये हैं.

ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी परिवारों की बेहतर जिंदगी के लिए जरूरी है कि वहनीय, नवोन्मेष और उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य प्रणाली उपलब्ध हो. उन्होंने कहा कि जब मैंने पद संभाला था, तब स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम पांच साल में दो गुनी हो चुका था. मैंने तुरंत वहनीय विकल्प उपलब्ध कराया और आज हमारी योजना 60 फीसदी तक सस्ती है.

राष्ट्रपति ने कहा कि उनका प्रशासन स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की हमेशा रक्षा करेगा. उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन कभी भी समाजवादियों को अमेरिकी स्वास्थ्य सेवा को बर्बाद करने नहीं देगा. ट्रंप ने कहा कि हम अमेरिकियों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने के लिए कम कर रहे हैं, लेकिन वे लोग भी हैं, जो स्वास्थ्य सेवा को खत्म करना चाहते हैं, डॉक्टरों को दूर करना चाहते हैं और निजी बीमा को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि इस कमरे में बैठे 132 सांसदों ने हमारे स्वास्थ्य पर समाजवाद के कब्जे का विधेयक प्रायोजित किया था और 18 करोड़ अमेरिकियों के स्वास्थ्य बीमा को खत्म कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें