महाभियोग से अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को मिली मुक्ति, चुनाव में मिलेगी मदद

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को आखिरकार महाभियोग के मुकदमे से निजात मिल गयी. ट्रायल दो सप्ताह तक चला जिसके बाद सत्ता के दुरुपयोग के आरोप को सीनेट में खारिज कर दिया गया. रिपब्लिकन के बहुमत वाले सीनेट ने शक्ति के दुरुपयोग के आरोप को 52-48 के अंतर से खारिज कर दिया. यही नहीं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 6, 2020 7:28 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को आखिरकार महाभियोग के मुकदमे से निजात मिल गयी. ट्रायल दो सप्ताह तक चला जिसके बाद सत्ता के दुरुपयोग के आरोप को सीनेट में खारिज कर दिया गया.

रिपब्लिकन के बहुमत वाले सीनेट ने शक्ति के दुरुपयोग के आरोप को 52-48 के अंतर से खारिज कर दिया. यही नहीं कांग्रेस (संसद) की कार्रवाई बाधित करने के आरोप से 53-47 वोट के अंतर से उन्हें मुक्त घोषित किया गया.

जानकारों की मानें तो इस जीत को ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में भुनाने का प्रयास करेंगे.

आपको बता दें कि ट्रंप के खिलाफ भ्रष्टाचारों के आरोपों की कई हफ्ते तक जांच के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले निम्न सदन प्रतिनिधि सभा ने दिसंबर में पद के दुरुपयोग और कांग्रेस (संसद) की कार्रवाई बाधित करने का अभियोग राष्ट्रपति पर लगाया था.

सीनेट में महाभियोग खारिज होने के बावजूद डेमोक्रेटिक पार्टी नीत जांच समाप्त नहीं होगी लेकिन इससे ट्रंप को और चार साल दोबारा व्हाइट हाउस पर काबिज होने के अभियान में बढ़त मिलेगी.

Next Article

Exit mobile version