24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बराक ओबामा के साथ दिखी भारत की फरार ठग महिला

नयी दिल्ली:भारत में करोड़ों का चूना और धोखाधड़ी के मामले की आरोपी महिला ने अमेरिका में सरेआम वास्तु शास्त्र की वेबसाइट चला रही है. इतना ही नहीं, रेवा कुमार नाम की यह महिला की फोटो अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ में दिख रही है. अमेरिका में वह खुद को वास्तु शास्त्र में पीएचडी होने […]

नयी दिल्ली:भारत में करोड़ों का चूना और धोखाधड़ी के मामले की आरोपी महिला ने अमेरिका में सरेआम वास्तु शास्त्र की वेबसाइट चला रही है. इतना ही नहीं, रेवा कुमार नाम की यह महिला की फोटो अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ में दिख रही है. अमेरिका में वह खुद को वास्तु शास्त्र में पीएचडी होने और ओबामा से सम्मानित होने का दावा कर रही है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली में रेवा कुमार के खिलाफ दर्जनों ठगी के मामले दर्ज हैं और दिल्ली पुलिस में एसीपी के पद पर काम कर चुके उसके पति भी ठगी के मामले में बराबर के भागीदार हैं. आर्थिक अपराध शाखा को इस महिला ठग की शिद्दत से तलाश है और लुक आउट कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा है.

उस पर लगभग ठगी के करीब दो सौ मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि उसने कई सौ करोड़ की धोखाधड़ी भी की है. लोगों को गैस और पेट्रोल एजेंसी दिलाने के साथ-साथ बच्चों को अच्छे स्कूल में दाखिला दिलाने का झांसा दिया. साथ ही पति के दिल्ली पुलिस में एसीपी होने का भी उसने काफी फायदा उठाया. अदालत उसे कई मामलों में भगोड़ा करार दे चुकी है. वह 2009 से दिल्ली से फरार है, उस पर धोखाधड़ी की पहली एफआइआर 2007 में राजेंद्र नगर थाने में दर्ज हुई थी.

वास्तु शास्त्र की वेबसाइट पर रेवा कुमार के आने के बाद दिल्ली पुलिस ने भी अब उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिये हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कानूनी तौर पर जो भी संभव होगा, उस प्रक्रिया को अपना कर आरोपी महिला ठग को भारत लाने का प्रयास किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें