….और झाड़ू लेकर निकली मोदी की ”बहन” स्‍मृति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी दो दिन पहले ही ऐलान किया था कि दो अक्तूबर को वे गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता को लेकर बड़े कार्यक्रम का ऐलान करेंगे और खुद झाड़ू लेकर सड़कों पर आयेंगे. मोदी की इस घोषणा का मूल उद्देश्य है कि आम लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हों. पीएम ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 25, 2014 6:50 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी दो दिन पहले ही ऐलान किया था कि दो अक्तूबर को वे गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता को लेकर बड़े कार्यक्रम का ऐलान करेंगे और खुद झाड़ू लेकर सड़कों पर आयेंगे. मोदी की इस घोषणा का मूल उद्देश्य है कि आम लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हों.
पीएम ने देश के सभी नागरिक से अपील की थी की वे सफाई के लिए भी समय दें. पर, पीएम मोदी से पहले ही उनकी मुंह बोली छोटी बहन व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी झाड़ू लेकर निकल पड़ी हैं. वे गुरुवार को राजधानी दिल्ली में एक केंद्रीय विद्यालय में झाड़ू लेकर सफाई करती हुई नजर आयीं. उन्होंने इस मौके पर कहा कि स्वच्छता के लिए बेहतर कार्य करने वाले स्कूलों को प्रोत्साहित किया जायेगा.
भाजपा के राजनीतिक हलकों में स्मृति इरानी को मोदी का काफी करीबी माना जाता है. चर्चा यह भी है की उन्हें पीएम से मिलन का समय दूसरे मंत्रियों से पहले मिल जाता है. अब उनकी इस कवायद को मोदी का विश्वास जितने की एक और कोशिश के रूप में देखा जा रहा हैं. हालांकि स्मृति इस अभियान के माध्यम से लोगों व खासकर बच्चों में जागरूकता भी लाना चाहती हैं. ध्यान रहे मोदी ने ही स्मृति को गुजरात से राज्यसभा में भेजा था और राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अमेठी भेजा था. मोदी का विश्वास हासिल कर स्मृति भाजपा की नयी पीढ़ी की सबसे तेजी से उभरती महिला नेता बन गयी हैं.

Next Article

Exit mobile version