बिल गेट्स अमेरिका के सबसे धनी व्यक्ति

न्यूयार्क : मोइक्रोसाफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स अमेरिका के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं. उनकी संपत्ति 81.5 अरब डॉलर आंकी गई है. बताते चलें कि गेट्स की व्यक्तिगत हैसियत एक साल पहले 70.8 अरब डॉलर थी.यह जानकारी वेल्थ एक्स की ताजा सर्वे रिर्पोट के अनुसार दी गई है. जारी रिर्पोट में अमेरिका […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 16, 2014 10:09 AM

न्यूयार्क : मोइक्रोसाफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स अमेरिका के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं. उनकी संपत्ति 81.5 अरब डॉलर आंकी गई है. बताते चलें कि गेट्स की व्यक्तिगत हैसियत एक साल पहले 70.8 अरब डॉलर थी.यह जानकारी वेल्थ एक्स की ताजा सर्वे रिर्पोट के अनुसार दी गई है. जारी रिर्पोट में अमेरिका के 50 अति धनी व्यक्तियों के नाम हैं उनमें से 35 उद्यमी हैं.

गेट्स अपने बलबूते उद्यम शुरू कर सफल हुए हैं. इसी तरह एक अन्य उद्यमी वारेन बूफे इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं. उनकी हैसियत 66.9 अरब डॉलर है. कैलिफोर्निया के लावरेंस एलीसन के पास 47.3 अरब डॉलर की, कनसास के डेविड कोच के पास 42 अरब डॉलर की और अरकानसास की क्रिस्टी वाल्टन के पास 37.9 अरब डॉलर की सम्पत्ति है और ये अमेरिका के पांच सबसे धनी लोगों में शामिल हैं. न्यूयार्क की मीडिया हस्ती माइकल ब्लूमबर्ग 33.7 अरब डॉलर के साथ अमेरिका के छठे सबसे धनी व्यक्ति हैं.

Next Article

Exit mobile version