अमेरिका का दावा, कोबानी के पास हमले में IS के सैकड़ों लडा़कों को मार गिराया

वाशिंगटन : अमेरिका ने आज दावा किया है कि सीरिया के शहर कोबानी के आस-पास हमले में इस्लामिक स्टेट के सैकडों लडाके मारे गए. पिछले दो दिनों में 39 से ज्यादा लडाकों को मार गिराया गया है. लडाई के बारे में बताते हुए रीयर एडमिरल जॉन किरबे ने बताया कि सैकडों आम नागरिकों को निकाललिया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 16, 2014 3:26 PM

वाशिंगटन : अमेरिका ने आज दावा किया है कि सीरिया के शहर कोबानी के आस-पास हमले में इस्लामिक स्टेट के सैकडों लडाके मारे गए. पिछले दो दिनों में 39 से ज्यादा लडाकों को मार गिराया गया है.

लडाई के बारे में बताते हुए रीयर एडमिरल जॉन किरबे ने बताया कि सैकडों आम नागरिकों को निकाललिया गया है. किरबे ने कहा, और ज्यादा हमलों के पीछे की मुख्य वजह यह है कि वहां आईएसआईएल की बडी मौजूदगी है.

उन्होंने कहा, वास्तविक संख्या के बारे में बता पाना तो मुश्किल है लेकिन हमारा मानना है कि हमने सैकडों आईएसआईएल लडाकों को मार गिराया. किस अवधि में इन लडाकों को ढेर किया गया इस बारे में उन्होंने स्पष्ट नहीं किया.

अमेरिकी सेंट्रल कमान के मुताबिक हवाई हमला एक अक्तूबर को शुरु हुआ था. किरबे ने बताया कि कोबानी के अब भी इस्लामिक स्टेट के लडाकों के हाथ में जाने का खतरा मंडरा रहा है.

Next Article

Exit mobile version