24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड को नंबर वन बनायेंगे : शाह

गढ़वा, नगरऊंटारी, हुसैनाबाद व गुमला में बोले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गढ़वा, नगरऊंटारी, हुसैनाबाद, गुमला : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गढ़वा, नगरऊंटारी, पलामू के हुसैनाबाद और गुमला में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. कहा कि यह राज्य के लिए ऐतिहासिक चुनाव है. पिछड़े झारखंड को विकास में आगे ले जाने […]

गढ़वा, नगरऊंटारी, हुसैनाबाद व गुमला में बोले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष
गढ़वा, नगरऊंटारी, हुसैनाबाद, गुमला : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गढ़वा, नगरऊंटारी, पलामू के हुसैनाबाद और गुमला में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. कहा कि यह राज्य के लिए ऐतिहासिक चुनाव है. पिछड़े झारखंड को विकास में आगे ले जाने का समय है. आप भाजपा को दो-तिहाई बहुमत दें, तो हम झारखंड को देश का नंबर वन राज्य बनायेंगे. श्री शाह ने कहा : झारखंड देश का सबसे समृद्ध राज्य हैं, लेकिन यहां के नागरिक उतने ही गरीब हैं. इसका एकमात्र कारण है कि यहां की अकूत खनिज संपदा का इस्तेमाल गरीबों के विकास के लिए नहीं किया गया.
कांग्रेस, राजद, झामुमो, जदयू और झाविमो पर कटाक्ष : श्री शाह ने गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित चुनावी सभा में कांग्रेस, राजद, झामुमो, जदयू और झाविमो का नाम लेते हुए कहा कि ये लोग दिखावे के लिए अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव के बाद राज्य को लूटने के लिए फिर सभी एक हो जायेंगे. इन्हीं दलों ने मिल कर मधु कोड़ा की सरकार बना कर इस राज्य में रिकॉर्ड घोटाला किया था. सभा को पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, असम के प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह, प्रत्याशी सत्येंद्रनाथ तिवारी सहित आजसू नेताओं ने भी संबोधित किया.
घपला-घोटाला कांग्रेस के सहयोग से हुआ : नगरऊंटारी (गढ़वा) के गोंसाइबाग मैदान में अमित शाह ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार है, वहां तेजी से विकास हो रहा है. यहां के विकास के लिए भी भाजपा की पूर्ण बहुमतवाली सरकार बनायें. खनिज संपदाओं से समृद्ध राज्य के लोग इसलिए गरीब हैं, क्योंकि झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बनी. उन्होंने कहा कि अल्पमत की सरकार बनने पर कांग्रेस मैदान में आ जाती है. झारखंड में कांग्रेस ने निर्दलीय को मुख्यमंत्री बना दिया, जिसके चलते ढाई हजार करोड़ का घपला कर वे जेल गये. घपला-घोटाला कांग्रेस के सहयोग से हुआ.
फैसला आपको लेना है : पलामू के हुसैनाबाद स्थित सिद्धनाथ मैदान में श्री शाह ने कहा कि यह चुनाव आपके भविष्य को संवारने का काम करेगा. फैसला आपको लेना है. इस राज्य का विकास स्थिर व मजबूत सरकार की बदौलत ही हो सकती है. राज्य के वर्तमान हालात के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है. उसने कभी कोड़ा तो कभी गुरुजी-शहजादे को समर्थन देकर राज्य को लुटवाने का मौका दिया.
स्थिर सरकार बनायें : गुमला के पीएई स्टेडियम में अमित शाह ने कहा कि आपने केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थिर सरकार बनायी है, उसी प्रकार यहां भी स्थिर सरकार बनायें. उन्होंने जनता से गुमला, सिसई व बिशुनपुर प्रत्याशी को जिताने के लिए वोट देने की अपील की. देर से आने के लिए हाथ जोड़ कर क्षमा भी मांगी. अमित साह की गुमला में दोपहर बाद तीन बजे चुनावी सभा थी. परंतु श्री साह का हेलीकॉप्टर शाम 4.40 बजे एरोड्राम में लैंड किया. श्री शाह शाम पांच बजे सभा स्थल पर पहुंचे. उन्होंने मात्र तीन मिनट ही भाषण दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें