बहुमत दें, राज्य की दशा बदल देंगे

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मांडर, तमाड़, आदित्यपुर में चुनावी सभाएं, कहा जमशेदपुर/ मांडर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को मांडर और आदित्यपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा : झारखंड में विकास करनेवाली सरकार को लाने के लिए भाजपा और आजसू के गंठबंधन को बहुमत दिलायें. राज्य की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 25, 2014 7:41 AM
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मांडर, तमाड़, आदित्यपुर में चुनावी सभाएं, कहा
जमशेदपुर/ मांडर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को मांडर और आदित्यपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा : झारखंड में विकास करनेवाली सरकार को लाने के लिए भाजपा और आजसू के गंठबंधन को बहुमत दिलायें. राज्य की दशा बदल देंगे.
झारखंड अलग हुआ था, तब इसे विकसित राज्य बनाने का सपना देखा गया था. पर कभी भी यहां स्थिर सरकार नहीं रही. इस कारण राज्य का विकास नहीं हो पाया. जब भी अच्छा काम करने का प्रयास किया गया, कांग्रेस ने सरकार गिरा दी.
झारखंड को नंबर वन बनाना चाहते हैं मोदी : मांडर के सोसई आश्रम और आदित्यपुर स्थित इमली चौक के पास फुटबॉल मैदान में अपने संबोधन में उन्होंने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड को देश का नंबर एक राज्य बनाना चाहते हैं.
गांवों में बिजली, सड़क व पानी पहुंचाना चाहते हैं. युवाओं को रोजगार देना चाहते हैं. यह सब खिचड़ी सरकार में संभव नहीं है. इसके लिए राज्य में भाजपा को पूर्ण बहुमत की जरूरत है. उन्होंने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा : यहां अभी सत्ता में बैठे लोग अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं.
पर चुनाव के बाद सत्ता के लिए सब फिर से एक हो जायेंगे. ऐसे लोगों के कारण ही झारखंड ने हमेशा अस्थिरता का माहौल देखा. उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोयला खदान के लिए भाई की पैरवी की गयी.
निशाने पर राहुल गांधी भी : भाजपा अध्यक्ष ने राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया. कहा : राहुल बाबा को इन दिनों ज्यादा गुस्सा आता है, क्योंकि संसद में उन्हें विपक्ष की कुरसी प्राप्त करने लायक सीट भी नहीं मिली है. राहुल बाबा कहते हैं कि मोदी ने क्या किया है. पर उन्हें यह दिखाई नहीं देता है कि देश में मोदी की सरकार में पेट्रोल का दाम 12 बार कम हुआ. महंगाई कम करने का काम भी भाजपा सरकार ने ही किया है.
उन्होंने कहा : जब डॉ मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, तब विदेशों में भी पढ़ा कर अंगरेजी में भाषण देते थे. वह पीछे मुड़ कर देखते थे कि कहीं सोनिया गांधी तो नहीं है. 10 साल के कार्यकाल में कांग्रेस ने कभी भी पेट्रोल व डीजल के दाम कम नहीं किये.
केंद्र में सरकार के लिए आभार जताया : भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र में बहुमत की सरकार बनाने के लिए लोगों का आभार जताया. कहा : अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड का गठन किया. उनका सपना था कि झारखंड देश का अग्रणी राज्य बने, क्योंकि यहां सबसे ज्यादा कोयला, खनिज संपदा है.
लेकिन यह विडंबना है कि 14 साल बाद भी यहां की जनता गरीब है. भाजपा के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में जिस तरह काम हुआ, उस तरह से झारखंड का विकास नहीं हो सका. इसका सबसे बड़ा कारण अस्थिर सरकारें रही. कांग्रेस ने निर्दलीय को मुख्यमंत्री बना कर 4000 करोड़ का घोटाला कर दिया. कांग्रेस सरकारें गिराती रही और भाई, भतीजा को खदानें देती रही. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार अब खदानों की नीलामी कर रही है. जो ज्यादा बोली लगायेगा, उसे ही खदान मिलेगी. उन्होंने कहा : पहले सरहद पर पाकिस्तान फायरिंग शुरू और खत्म करता था. अब पाकिस्तान फायरिंग शुरू करता है और भारत खत्म करता है.
भारतीय सेना आज ईंट का जवाब पत्थर से दे रही है. झारखंड का विकास और मोदी के विजन को आगे ले जाने के लिए भाजपा का साथ दें.

Next Article

Exit mobile version