पाक में फुटबाल मैच के दौरान विस्फोट, पांच की मौत

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबाइली क्षेत्र में रविवार को फुटबॉल मैच के दौरान एक बम विस्फोट हुआ जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए. एक स्थानीय अधिकारी खियास्ता अकबर खान ने कहा कि ओराकजई जिले के मुख्य कस्बे काल्या के कददा बाजार क्षेत्र में एक खेल के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 5, 2015 2:07 AM

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबाइली क्षेत्र में रविवार को फुटबॉल मैच के दौरान एक बम विस्फोट हुआ जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए.

एक स्थानीय अधिकारी खियास्ता अकबर खान ने कहा कि ओराकजई जिले के मुख्य कस्बे काल्या के कददा बाजार क्षेत्र में एक खेल के मैदान में एक बम विस्फोट में आज पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल हो गये.
उन्होंने कहा, ‘‘बम विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गये.’’ अधिकारियों ने कहा कि हमला उस समय हुआ जब दर्शक वालीबाल मैच देख रहे थे लेकिन ‘रेडियो पाकिस्तान’ ने खबर दी कि हमले के समय फुटबाल मैच चल रहा था.
फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. अधिकारियों ने कहा कि नजीम अली, वसीम और सरफराज अली कुछ ऐसे खिलाडी हैं जो मरने वालों में शामिल हैं. शुरूआती खबरों में कहा गया कि विस्फोट के लिए पहले से रखे गए एक डिवाइस का उपयोग हुआ. सुरक्षा बलों ने शिया बहुल क्षेत्र की घेराबंदी की और खोजी अभियान शुरू किया.
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने विस्फोट की निंदा की और मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने आतंकवाद तथा चरमपंथ की समस्याओं को जड से मिटाने के सरकार के संकल्प पर जोर दिया. यह बम विस्फोट नये साल में पाकिस्तानी सरजमीं पर पहला बडा आतंकी हमला है.

Next Article

Exit mobile version