यूएस का सर्टिफिकेट देने से इनकार, कहा – भारत-पाक के बीच बातचीत का समर्थन करता है अमेरिका

वॉशिंगटन : पाकिस्तान को आतंक विरोधी देश के रूप में सर्टिफिकेट देने की खबरों से अमेरिका ने इनकार किया है. अमेरिका ने कहा है कि ऐसा काई कदम नहीं उठाया गया है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने पाकिस्तान सरकार को अल कायदा, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 6, 2015 10:51 AM

वॉशिंगटन : पाकिस्तान को आतंक विरोधी देश के रूप में सर्टिफिकेट देने की खबरों से अमेरिका ने इनकार किया है. अमेरिका ने कहा है कि ऐसा काई कदम नहीं उठाया गया है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने पाकिस्तान सरकार को अल कायदा, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने का सर्टिफिकेट दिया है.

अमेरिका के इस कदम पर भारत ने कड़ी आपत्ती जतायी थी. सीमा पर हो रही गोलीबारी के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य बढते तनाव के बीच अमेरिका ने कहा है कि वह दोनों दक्षिण एशियाई पडोसियों के बीच बातचीत को प्रोत्साहन देता है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कल कहा, ‘‘निश्चित रुप से हम दोनों देशों के बीच बातचीत का समर्थन करते हैं. बीते बरस कुछ कदम उठाए गए हैं, और जैसा कि आप जानते हैं, यहां कई सकारात्मक बदलाव हुए हैं. निश्चित तौर पर, अभी और काम किया जाना बाकी है.’’ साकी से सीमा पर गोलीबारी के बाद दोनों देशों के बीच बढते तनाव के बारे में पूछा गया था.

उन्होंने कहा ‘‘जिन परिवारों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके साथ हमारी संवेदनाएं हैं. सीमा पर तनाव को लेकर निश्चित रुप से हमारी चिंता बनी हुई है और हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं. हम दोनों देशों के बीच बातचीत को प्रोत्साहन देते हैं.’’

Next Article

Exit mobile version