पाक का आरोप, भारत नहीं कर रहा कश्मीर मुद्दा सुलझाने में मदद

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने आज भारत पर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत कश्मीर मुद्दा सुलझाने में सहयोग नहीं दे रहा है. राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, भारत की पिछली सरकारों का रुख अच्छा था लेकिन मोदी नीत सरकार ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 12, 2015 7:35 PM
इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने आज भारत पर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत कश्मीर मुद्दा सुलझाने में सहयोग नहीं दे रहा है. राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, भारत की पिछली सरकारों का रुख अच्छा था लेकिन मोदी नीत सरकार ने कहा है कि अगर पाकिस्तान को भारत के साथ अच्छे रिश्ते रखने हैं तो उसे कश्मीर पर समझौता करना होगा. उन्होंने कहा कि भारत अपनी शर्तों पर वार्ता बहाल करना चाहता है जो पाकिस्तान को स्वीकार्य नहीं है.
अजीज ने भारत पर देश में हमले करने के लिए अफगानी सरजमीं का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने पाकिस्तान के डॉन न्यूज चैनल से कल कहा, ‘वे अफगानिस्तान से पाकिस्तान पर हमले में शामिल हैं.’ हालांकि अजीज ने यह भी स्वीकार किया कि एक-दूसरे की जमीन का इस्तेमाल एक-दूसरे के खिलाफ नहीं करने संबंधी संयुक्त पाक-अफगान नीति स्वीकार किये जाने के बाद भारत के पाकिस्तान विरोधी क्रियाकलापों में कमी आई है.
उनके ये बयान इत्तेफाक से आतंकवाद के मुद्दे से निबटने के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से सहयोग मांगने के लिए आईएसआई के प्रमुख रजवान अख्तर के कल अफगानिस्तान के औचक दौरे पर जाने के समय आया है. पाकिस्तान लंबे समय से भारत पर उसे अस्थिर करने के लिए अफगानिस्तान का उपयोग करने का आरोप लगाता रहा है.
पाकिस्तान ने कहा कि भारत बलूचिस्तान में अशांति फैलाने में शामिल रहा है और वह कबाइली क्षेत्रों में भी समस्याएं पैदा कर रहा है. अजीज ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सत्तारुढ मुस्लिम लीग की सरकार अपने पडोसी देशों से अपने संबंध सुधारने के एजेंडे के तहत भारत के साथ बेहतर संबंध चाहती है.

Next Article

Exit mobile version