28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरेंद्र मोदी को अमेरिकी अदालत से क्‍लीन चिट

न्यूयार्क : न्यूयार्क में एक अमेरिकी संघीय अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध 2002 के गुजरात दंगों के बारे में एक मानवाधिकार समूह के एक वाद को आज यह कहकर खारिज कर दिया कि एक विदेशी सरकार के वर्तमान प्रमुख होने के कारण उन्हें छूट प्राप्त है. अमेरिकी जिला न्यायाधीश एनालिसा टोरेस ने अपने […]

न्यूयार्क : न्यूयार्क में एक अमेरिकी संघीय अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध 2002 के गुजरात दंगों के बारे में एक मानवाधिकार समूह के एक वाद को आज यह कहकर खारिज कर दिया कि एक विदेशी सरकार के वर्तमान प्रमुख होने के कारण उन्हें छूट प्राप्त है.

अमेरिकी जिला न्यायाधीश एनालिसा टोरेस ने अपने तीन पृष्ठ के आदेश में इस आधार पर वाद खारिज कर दिया कि मोदी को अदालत के न्याय क्षेत्र से छूट मिली हुई है क्योंकि अमेरिका सरकार यह कह चुकी है कि सरकार के वर्तमान प्रमुख होने के नाते वह कानून से छूट पाने के पात्र हैं.

उन्होंने कहा कि शिकायत खारिज की जाती है तथा अदालत के क्लर्क को मामला बंद करने का निर्देश दिया जाता है. मानवाधिकार समूह अमेरिकन जस्टिस सेंटर ने गत सितंबर में मोदी के विरुद्ध यह दीवानी वाद दाखिल किया था। वाद में मोदी के विरुद्ध गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान 2002 में हुए दंगों को लेकर आरोप लगाये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें