अमेरिकी ड्रोन हमले में छह पाकिस्तानी नागरिकों की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तान के उत्तर-पश्चिमी कबायली इलाके में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी. सीआइए संचालित चालक रहित विमान ने उत्तर वजीरिस्तान के शाही खेल इलाके में एक परिसर को लक्ष्य बनाया. एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया ‘छह लोगों की मौत हो गयी और चार घायल हैं.’ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 19, 2015 2:46 PM
इस्लामाबाद : पाकिस्‍तान के उत्तर-पश्चिमी कबायली इलाके में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी. सीआइए संचालित चालक रहित विमान ने उत्तर वजीरिस्तान के शाही खेल इलाके में एक परिसर को लक्ष्य बनाया.
एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया ‘छह लोगों की मौत हो गयी और चार घायल हैं.’ इस इलाके में लंबे समय से तालिबान और अल-कायदा से संबद्ध उग्रवादी शरण लेते रहे हैं और उनपर अमेरिकी ड्रोनों से अकसर हमला होता रहता है. पाकिस्तानी सेना ने पिछले साल 15 जून को क्षेत्र में उग्रवाद विरोधी सैन्य अभियान शुरू किया था और अब तक 1600 से ज्यादा उग्रवादी मारे जा चुके हैं.
तकरीबन एक दशक में अमेरिकी ड्रोनों ने पाकिस्तान के कबायली इलाकों पर हमले किए हैं और उसके यह हमले आमजन में अत्यधिक अलोकप्रिय हैं. पाकिस्तानी अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से ड्रोन हमलों की निंदा की है और कहा है कि ये हमले उसकी संप्रभुता का उल्लंघन करते हैं.

Next Article

Exit mobile version