21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किंग ऑफ सऊदी में फंसे हैं बिहार के 34 युवक, गोपालगंज के आधा दर्जन युवक कंपनी में हैं बंधक

गोपालगंज : सऊदी अरब के किंग ऑफ सऊदी में बिहार के 34 युवक बंधक बने हुए हैं. उन्हें भूखे रख कर प्रताड़ित किया जा रहा है. युवकों में खौफ पैदा करने के लिए भोरे के युवक दिलीप पर्वत को गिरफ्तार कर दो माह पूर्व जेल में डाल दिया गया है. कंपनी की तरफ से परिजनों […]

गोपालगंज : सऊदी अरब के किंग ऑफ सऊदी में बिहार के 34 युवक बंधक बने हुए हैं. उन्हें भूखे रख कर प्रताड़ित किया जा रहा है. युवकों में खौफ पैदा करने के लिए भोरे के युवक दिलीप पर्वत को गिरफ्तार कर दो माह पूर्व जेल में डाल दिया गया है.
कंपनी की तरफ से परिजनों से बात करने पर भी रोक लगा दी गयी है. बंधक बने युवकों में आधा दर्जन गोपालगंज जिले के विभिन्न गांवों के हैं. परिजनों ने डीएम कृष्ण मोहन को आवेदन देकर सहयोग की अपील की है. परिजनों की अपील को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने पूरे मामले में गृह विभाग तथा श्रम संसाधन विभाग को पत्र लिख कर इन्हें सकुशल घर वापस कराने का अनुरोध किया है.
फुलवरिया थाना क्षेत्र के रामपुर कला गांव के ब्रrादेव सिंह के पुत्र शंभु सिंह, बरौली थाना क्षेत्र के संदली गांव के निवासी इजहार अली, नसरुद्दीन, भोरे के फखरुद्दीन समेत आधा दर्जन युवक गोपालगंज के हैं, जबकि सीवान के अरसद, अभिमन्यु कुमार, राजा राम यादव, गिरीस निशाद, मुनिब सहनी, राज कुमार गोड़, मो अशरफ, मो साहेब देवरिया के दानिश, नसीम अहमद, इजहार अली, सबीद अली, राज देव सिंह, छपरा के जयशंकर कानू, विष्णु विश्वास, अब्दुल अंसारी, रवि कुमार समेत 34 युवक अलसीबी कंपनी अल्फ केक दमाम में पिछले 6 माह से बंधक बने हुए हैं.
क्या कहते हैं अधिकारी
विदेश में फंसे युवकों को सकुशल वापस कराने के लिए पत्र श्रम संसाधन विभाग तथा गृह विभाग को भेजा गया है. जल्द ही इन्हें वापस कराने की उम्मीद की जा रही है.
कृष्ण मोहन, डीएम गोपालगंज
फ्लैश बैक
दुबई की रेयान इंजीनियरिंग कंपनी में फंसे हैं बिहार के 95 युवकबिहार के 95 युवकों को यातना का शिकार होना पड़ रहा. दुबई की कंपनी रेयान इंजीनियरिंग में फंसे युवक दाने-दाने को मुहताज हो गये हैं.
इन युवकों में 15 गोपालगंज के हैं. शहर के सरेया वार्ड नं-3 रजवाही कॉलोनी के रहनेवाले सोनू सिंह, थावे थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर के निवासी शशिकांत सिंह के पुत्र कुमार कौशिक उर्फ सोनू, फुलवरिया माड़ीपुर के तसरीफ आलम, कटेया थाना क्षेत्रके नटवा के लालबाबू सिंह आदि लोगों ने बताया कि 16 अगस्त, 2013 को ये युवक दुबई में फीटर, वेल्डर, इंजीनियरिंग के काम के लिए गये. इनमें सीवान के 14, गया के 5 छपरा के 9, बिहारशरीफ के 13 युवक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें