भारत-अमेरिका की बढती नजदीकी से पाक सेना प्रमुख परेशान

बीजिंग : भारत-अमेरिका की बढती नजदीकी के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज यहां चीन के शीर्ष सैन्य अधिकारी से मुलाकात की. दोनों देश लंबी अवधि के द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढाने, खुफिया सूचना साझा करने और आतंकवाद निरोध पर सहयोग के लिए राजी हुए. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दूसरी बार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 25, 2015 10:52 PM

बीजिंग : भारत-अमेरिका की बढती नजदीकी के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज यहां चीन के शीर्ष सैन्य अधिकारी से मुलाकात की. दोनों देश लंबी अवधि के द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढाने, खुफिया सूचना साझा करने और आतंकवाद निरोध पर सहयोग के लिए राजी हुए.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दूसरी बार भारत की यात्र करने के बीच जनरल शरीफ चीन पहुंचे हैं. आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान दोनों देशों (भारत और अमेरिका) से दबाव का सामना कर रहा है. दरअसल, पाकिस्तान से जमात उद दावा और इसके प्रमुख के खिलाफ पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है.

पाकिस्तान सेना प्रमुख यहां की दो दिनों की यात्रा पर हैं. उन्हें उनके चीनी समकक्ष के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उन दोनों की बातचीत हुई. गौरतलब है पाकिस्तान सेना प्रमुख चीन के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व से मुलाकात करने तथा सुरक्षा एवं रक्षा सहयोग से जुडे मुद्दे पर चर्चा करने के लिए यहां कल पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version