पाकिस्तान : डेढ करोड रुपये फिरौती देकर छूटा हिन्दू डॉक्टर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अशांत बलुचिस्तान प्रांत से दो महीने पहले अपहृत हिन्दू डॉक्टर घर लौट आया है. यह जानकारी पुलिस ने उसके घर आने के बाद दी. बताया जा रहा है कि डॉक्टर को छोड़ने के एवज में अपहरणकर्ताओं ने डेढ करोड रुपये की फिरौती ली है. पुलिस ने बताया कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 3, 2015 7:11 AM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अशांत बलुचिस्तान प्रांत से दो महीने पहले अपहृत हिन्दू डॉक्टर घर लौट आया है. यह जानकारी पुलिस ने उसके घर आने के बाद दी. बताया जा रहा है कि डॉक्टर को छोड़ने के एवज में अपहरणकर्ताओं ने डेढ करोड रुपये की फिरौती ली है. पुलिस ने बताया कि प्रांतीय राजधानी क्वेटा से दो दिसंबर को डॉक्टर मनोज कुमार का अपहरण हो गया था। उन्हें कल हजारगंजी इलाके में छोडा गया.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एतिजाज गोराया ने बताया कि कुमार के परिवार ने फिरौती में मोटी रकम दी है जिसके बाद वह वापस लौटे हैं. शुरुआत में अपहरणकर्ताओं ने पांच करोड रुपए फिरौती मांगी थी लेकिन बाद में उसे घटाकर तीन करोड रुपए कर दिया. पुलिस के मुताबिक, कुमार के परिवार ने अंतत: 1.5 करोड रुपए फिरौती में दिए.

कुमार ने बताया कि इन दो महिनों में उन्हें कभी ठीक भोजन नहीं मिला और अपहरणकर्ता अकसर उन्हें पीटते थे. उन्होंने बताया, ‘‘मुङो एक छोटे से कमरे में रखा गया था। मुङो ज्ञात नहीं है कि वह स्थान कहां है, क्योंकि ज्यादातर वक्त मेरी आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी.’’ एक संवाददाता सम्मेलन में गोराया के साथ मौजूद कुमार की स्थिति काफी दयनीय लग रही थी.

क्वेटा निवासी हिन्दू डॉक्टर ने कहा कि अपहरणकर्ता 24 घंटे में उन्हें एक बार भोजन देते थे। उन्होंने बताया, ‘‘फिरौती देने के बाद मुङो छोडा गया.’’

Next Article

Exit mobile version