शरीफ ने कहा, ‘गले की नस’ की तरह कश्मीर मुद्दा

इसलामाबाद : पाकिस्तान ने हर साल की तरह इस बार भी पांच फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर को अपने देश के लिए ‘गले की नस’ की तरह महत्वपूर्ण मुद्दा बताया. शरीफ ने मुजफ्फराबाद में पाक अधिकृत कश्मीर विधानसभा के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 6, 2015 9:15 AM

इसलामाबाद : पाकिस्तान ने हर साल की तरह इस बार भी पांच फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर को अपने देश के लिए ‘गले की नस’ की तरह महत्वपूर्ण मुद्दा बताया. शरीफ ने मुजफ्फराबाद में पाक अधिकृत कश्मीर विधानसभा के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि उनका बचपन से ही कश्मीर के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव है. वह कश्मीर के लोगों के अधिकार के लिए संघर्ष करते रहेंगे, जो पाकिस्तान के लिए ‘गले की नस’ अहमियत रखता है. कहा कि दक्षिण एशिया में शांति सिर्फ कश्मीर मुद्दे के हल से ही संभव है. इस क्षेत्र में 150 करोड़ लोगों का भविष्य कश्मीर मुद्दे से जुड़ा है.

कश्मीर हमेशा भारत का था और रहेगा

विदेश मंत्रलय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि पाकिस्तान का स्वविध्वंसक और राज्य में जमीन विस्तार के बेकार प्रयास के बारे में सब जानते हैं. कहा, ‘समय आ गया है, जब पाकिस्तान उन सभी समस्याओं पर ध्यान देना शुरू करे, जिससे वह ग्रस्त है न कि उन चीजों पर ध्यान दे, जो न तो उसकी थी और न कभी होगी.’ उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था और रहेगा.

शरीफ से मिला हुर्रियत का प्रतिनिधिमंडल

शरीफ ने पाक अधिकृत कश्मीर की ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मुजफ्फराबाद में विधानसभा सचिवालय में मुलाकात की. शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर विवाद का एक उचित और शांतिपूर्ण हल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के आधार पर करने को प्रतिबद्ध है.

Next Article

Exit mobile version