ओबामा ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध : अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा ईरान को परमाणु हथियार बनाने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस्राइल को वॉशिंगटन का समर्थन जारी रहेगा. अमेरिका ने कहा कि अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा और अपने करीबी सहयोगियों की हिफाजत के लिए जो कुछ भी जरुरी होगा वह कदम उठाएगा. संयुक्त राष्ट्र […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 3, 2015 10:03 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा ईरान को परमाणु हथियार बनाने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस्राइल को वॉशिंगटन का समर्थन जारी रहेगा. अमेरिका ने कहा कि अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा और अपने करीबी सहयोगियों की हिफाजत के लिए जो कुछ भी जरुरी होगा वह कदम उठाएगा.

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत समांता पावर ने शक्तिशाली अमेरिकन इस्राइल पब्लिक अफेयर्स कमेटी के सदस्यों से कहा, ‘‘अमेरिका ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा.’’ उन्होंने फिर से दोहराया कि ओबामा प्रशासन अमेरिका-इस्राइल संबंधों को लेकर प्रतिबद्ध है. इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के साथ समझौते के लिए अमेरिका को आगाह करते हुए कहा था कि ईरान दुनिया में आतंकवाद को प्रश्रय देने वाला सबसे बडा देश है.

Next Article

Exit mobile version