अमेरिका ने बांग्लादेश में जारी राजनीतिक हिंसा पर चिंता जताई

वाशिंगटन : अमेरिका ने बांग्लादेश में जारी राजनीतिक हिंसा पर चिंता जताई है और सभी पक्षों से संयम बरतने तथा शांति के साथ काम करने का आह्वान किया है. विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कल संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हम बांग्लादेश में राजनीतिक हिंसा के स्तर को लेकर चिंतित […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 12, 2015 11:33 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने बांग्लादेश में जारी राजनीतिक हिंसा पर चिंता जताई है और सभी पक्षों से संयम बरतने तथा शांति के साथ काम करने का आह्वान किया है. विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कल संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हम बांग्लादेश में राजनीतिक हिंसा के स्तर को लेकर चिंतित हैं.’’उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी पक्षों से संयम बरतने और शांति से काम करने का आह्वान करते हैं.

हम इस बात पर भी जोर देते हैं कि एक ऐसे स्थान की आवश्यकता है जहां राजनीतिक असहमति के लिए जगह हो और विपक्ष ऐसे स्थान का इस्तेमाल शांतिपूर्ण और जिम्मेदाराना तरीके से करे.’’ बांग्लादेश में राजनीतिक हिंसा में पांच जनवरी से लेकर अब तक 115 से अधिक लोग मारे गए हैं. चरमपंथियों द्वारा अमेरिकी-बांग्लोदशी ब्लॉगर अविजीत रॉय की हत्या किए जाने के संबंध में पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा कि एफबीआई जांच में स्थानीय अधिकारियों की मदद कर रही है.

Next Article

Exit mobile version