23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में अश्लील साइट पर लोगों की तस्वीरें लगाकर ब्लैकमेल करने वाले व्यक्ति को मिली जेल

लॉस एंजिलिस: लोगों से बदला लेने के उद्देश्‍य से बनायी गयी एक पॉर्न साइट पर हजारों पुरुषों और महिलाओं की अश्लील तस्वीरें डालने वाले एक व्यक्ति को 18 महीने कैद की सजा सुनायी गयी है. यह अमेरिका के आपराधिक इतिहास में अपनी तरह का पहला मामला है. कैलिफोर्निया के सैन डिएगो के रहने वाले केविन […]

लॉस एंजिलिस: लोगों से बदला लेने के उद्देश्‍य से बनायी गयी एक पॉर्न साइट पर हजारों पुरुषों और महिलाओं की अश्लील तस्वीरें डालने वाले एक व्यक्ति को 18 महीने कैद की सजा सुनायी गयी है.
यह अमेरिका के आपराधिक इतिहास में अपनी तरह का पहला मामला है. कैलिफोर्निया के सैन डिएगो के रहने वाले केविन बोलार्ट (28 वर्ष) को इस साल फरवरी में वेबसाइट चलाने के लिए दोषी करार दिया गया था.
वेबसाइट पर 10,000 से अधिक अश्लील तस्वीरें थीं. कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल कमला हैरिस ने कहा कि देश में साइबर उत्पीडन से संबंधित वेबसाइट चलाने वाले किसी व्यक्ति को पहली बार इस तरह की सजा हुई है. बोलार्ट की वेबसाइट यूगॉटपोस्टेड.कॉम दिसंबर 2012 में शुरू की गयी थी.
वह लोगों की मंजूरी के बिना उनकी तस्वीरें डालता था. बोलार्ट एक समानांतर वेबसाइट चलाता था जिसकी मदद से वह अश्लील साइट से तस्वीरें हटाने के लिए लोगों से 350 डॉलर की उगाही करता था.
अश्लील साइट के शिकार बने लोगों ने कल सैन डिएगो की अदालत में गवाही दी और घटना से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल होने की बात कही. अटॉर्नी जनरल कमला हैरिस ने कहा कि कल की सजा से यह साफ होता है कि इस तरह का काम करने वाले लोगों को बुरा नतीजा भुगतना होगा.
उन्होंने कहा ‘हम चौकस बने रहेंगे और जांच करेंगे एवं इस तरह का निंदनीय कृत्य करने वाले लोगों को सजा देंगे.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें