जहरीले खाने से बीमार हुए जरदारी, भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश नहीं हो सके

इस्लामाबाद : विषाक्त भोजन खाने से बीमार हुए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी आज भ्रष्टाचारी विरोधी अदालत में पेश नहीं हुए. जरदारी के वकील फारुक नाइक ने अदालत से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति विषाक्त भोजन खाने की वजह से बीमार हैं और उल्टियां कर रहे हैं इसलिए उन्हें पेशी से छूट दी जाए. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 5, 2015 6:04 PM
इस्लामाबाद : विषाक्त भोजन खाने से बीमार हुए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी आज भ्रष्टाचारी विरोधी अदालत में पेश नहीं हुए. जरदारी के वकील फारुक नाइक ने अदालत से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति विषाक्त भोजन खाने की वजह से बीमार हैं और उल्टियां कर रहे हैं इसलिए उन्हें पेशी से छूट दी जाए.
न्यायाधीश खालिद महमूद रांझा ने अनुरोध को मंजूर करते हुए सुनवाई 13 मई तक के लिए टाल दी. रावलपिंडी की अदालत 2001 में जरदारी के खिलाफ दर्ज किए गए भ्रष्टाचार के मामले की सुनवाई कर रही है. जरदारी पर 1990 के दशक में अपनी दिवंगत पत्नी बेनजीर भुट्टो के शासनकाल में अवैध संपत्ति जमा करने का आरोप है. मामला कई कारणों से इतने सालों तक खिंचता चला आया है.
पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के साथ एक विवादास्पद राजनीतिक समझौते के तहत मामला हटा लिया गया था, लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इसे दोबारा खोला गया. 2008 से 2013 के बीच राष्ट्रपति रहे जरदारी को इस दौरान राष्ट्रपति होने की वजह से रियायत मिली थी. लेकिन उनकी मुश्किलें बढाते हुए पिछले महीने भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी संस्था नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने एक बार फिर मामला खोल दिया.

Next Article

Exit mobile version