28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार विस चुनाव : सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली में NDA की बैठक

नयी दिल्ली : बिहार चुनाव के लिए एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर आज दिल्ली में बैठक होगी जिसमें लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी शामिल होंगे. इस बैठक की अध्यक्षता […]

नयी दिल्ली : बिहार चुनाव के लिए एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर आज दिल्ली में बैठक होगी जिसमें लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी शामिल होंगे. इस बैठक की अध्यक्षता भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह करेंगे. आपको बता दें कि एनडीए में बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे का खुलासा अबतक नहीं हुआ है जबकि महागंठबंधन ने सीटों का बंटवारा कर दिया है.

सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में अंदरूनी लड़ाई की खबरों ने भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है क्योंकि बिहार में उसके गंठबंधन के दल अपना कड़ा तेवर दिखा रहे हैं. लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने भाजपा को पहले की तरह 102 सीटों पर चुनाव लड़ने की सलाह दे चुकी है जबकि 141 सीटें सहयोगियों को देने को कहा है. बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी भी कह चुके हैं कि वह भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में सीट बांटना भाजपा के लिए टेढी खीर साबित हो सकता है.

जानकारों की माने तो भाजपा किसी भी क़ीमत पर 160 सीटों से कम पर चुनाव नहीं लड़ना चाहेगी. ऐसे में आज की बैठक काफी अहम मानी जा रही है. सबकी नजर इस बात पर है कि बैठक में सीट बंटवारे का क्या फॉर्मूला बाहर निकल कर आता है. आपको बता दें कि इससे पहले जेडीयू के साथ गठबंधन में बीजेपी 102 सीटों पर ही चुनाव लड़ी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें