OMG! जूतों का काम करेंगे ये हाईटेक मोजे

लंदन : अब आपको पैरों में जूते पहनने की जरुरत नहीं होगी. ‘जी हां’ चौकिए मत यह खबर सच है. अब आपके जूतों की कमी एक विशेष प्रकार के मोजे करेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार बेहद मजबूत ‘डायनीमा’ नाम के धागों से तैयार किये गये इस मोजे को पहनने के बाद जूते पहनने की आवश्‍यकता […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 1, 2015 11:44 AM

लंदन : अब आपको पैरों में जूते पहनने की जरुरत नहीं होगी. ‘जी हां’ चौकिए मत यह खबर सच है. अब आपके जूतों की कमी एक विशेष प्रकार के मोजे करेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार बेहद मजबूत ‘डायनीमा’ नाम के धागों से तैयार किये गये इस मोजे को पहनने के बाद जूते पहनने की आवश्‍यकता नहीं पड़ेगी. आपको बता दें कि डायनीमा धागों का इस्तेमाल पर्वतारोहियों की रस्सी बनाने में किया जाता रहा है साथ ही यह स्टील से 15 गुना मजबूत होता है.

समाचार पत्र ‘डेली मेल’ के अनुसार में छपी खबर के अनुसार ‘फ्री योर फीट’ कान्सेप्ट पर बने इन मोजों पर पानी का कोई असर नहीं होता है. मोजे के तल्ले में रबर के छोटे-छोटे गिट्टक लगाये गए हैं जिसका उद्देश्‍य किसी भी तरह की सतह पर पकड़ मजबूत बनाता है.

इन मोजों को एथलीटों के पैरों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया है. एथलीट इन मोजों का उपयोग जूतों की जगह दौड़, सर्फिग, डाइविंग और यहां तक कि स्लैकलाइन वॉकिंग के दौरान भी बहुत आसानी से कर सकते हैं. इन मोजों को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि डायनीमा के कारण ये मोजे घीसेंगे या फटेंगे नहीं. यह पहनने में भी बेहद आरामदायक हैं. कंपनी का कहना है कि ऐसे कई खेल हैं जिन्हें खेलते हुए खिलाड़ी नंगे पैर होना चाहते हैं लेकिन चोट लगने के डर की वजह से आप ऐसा नहीं कर पाते.

Next Article

Exit mobile version