यमन की राजधानी में मस्जिद में हुए बम विस्फोट में 25 की मौत

सना : यमन की राजधानी में ईद-अल-अज्हा की छुट्टी के दौरान एक मस्जिद में नमाज पढ रहे शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाकर किये गये बम विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक जख्मी हो गये. चिकित्साकर्मियों ने इस बात की जानकारी दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 24, 2015 2:54 PM

सना : यमन की राजधानी में ईद-अल-अज्हा की छुट्टी के दौरान एक मस्जिद में नमाज पढ रहे शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाकर किये गये बम विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक जख्मी हो गये. चिकित्साकर्मियों ने इस बात की जानकारी दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, यह विस्फोट सना में बलीली मस्जिद में हुआ, जहां हुदी शिया विद्रोहियों का नियंत्रण है. प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना के मुताबिक, मस्जिद के अंदर पहले विस्फोट के बाद एक फिदायीन हमलावर ने मस्जिद के प्रवेश द्वार से बाहर भाग रहे नमाजियों के सामने खुद को उडा लिया.

इस विस्फोट की किसी ने भी तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन सना में हाल के महीनों में इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने शिया लोगों को निशाना बनाकर कई बार बम विस्फोट किये है. कट्टरपंथी सुन्नी मुस्लिम समूह शिया समुदाय को धर्मविरोधी मानता है और उन्होंने कुवैत तथा सउदी अरब की मस्जिदों पर भी बम विस्फोट करने का दावा किया है. ईरान समर्थित हुदी विद्रोहियों ने सना सहित यमन के कई क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है. सना पर उनका कब्जा लगभग एक साल पहले से है.

Next Article

Exit mobile version